दिल्ली

delhi

Chandrayaan 3 की सफल लैंडिंग का बॉलीवुड से साउथ सिनेमा तक जश्न, ISRO को दिल से बधाई दे रहे सेलेब्स

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Aug 23, 2023, 6:11 PM IST

Updated : Aug 23, 2023, 7:42 PM IST

Chandrayaan 3 landing Mission Success : इसरो के चंद्रयान 3 के लैंडर विक्रम की सफल लैंडिंग से पूरा बॉलीवुड और साउथ सिनेमा खुशी से उछल पड़ा है.

Chandrayaan 3
चंद्रयान 3

हैदराबाद : विकासशील और विशाल जनसंख्या वाले देश भारत के अंतरिक्ष केंद्र इसरो (ISRO) ने आखिरकार वो करिश्मा कर दिखाया, जो आजतक अमेरिका, रूस, ब्रिटेन और फ्रांस जैसे विकसित देश नहीं कर पाए. शायद ही आपको यकीन हो चंद्रयान 3 के लैंडर विक्रम की चांद पर सफल लैंडिंग की कामयाबी को टाइपिंग से शब्दों में उतारने में मेरे खुद के हाथ खुशी के मारे अपना बैलेंस खो रहे हैं, लेकिन यह सच है, जो हमें अभी भी एक सपने की तरह लग रहा है. जी हां, दुनिया के नक्शे पर कम क्षेत्रफल वाले भारत... अग्रेंजी में इंडिया देश ने अंतरिक्ष की दुनिया में इतिहास रच दिया है.

आज हमारा तिरंगा चांद पर लहरा रहा है और चंद्रयान 3 की इस अविश्वसनीय सफलता से देशवासियों का दिल जोरों से धड़क रहा है. आज भी वहीं, फीलिंग्स जहन में आ रही है, जब साल 2007 और 2011 में क्रिकेट टीम इंडिया ने देशवासियों के लिए वर्ल्ड कप जीता था. भले ही दोनों क्षेत्र के काम में बड़ा अंतर हो, लेकिन फीलिंग्स में जरा भी बदलाव नहीं हैं. अब इस कामयाबी का जश्न पूरा देश मना रहा है.

यहां बॉलीवुड से लेकर साउथ सिनेमा के तमाम सितारे चंद्रयान 3 की सफलता पर गर्व महसूस कर हमारे वैज्ञानिकों को दिल से बधाई दे रहे हैं. भारत के खाते में इतनी बड़ी सफलता को शब्दों में बया कर पाना बेहद मुश्किल है.

बॉलीवुड से साउथ सिनेमा के तमाम सितारे, जिसमें शाहरुख खान, अक्षय कुमार, अजय देवगन, करण जौहर, कार्तिका आर्यन सारा अली खान, अभिषेक बच्चन, चिरंजीवी, जूनियर एनटीआर, केजीएफ स्टार यश, सुपरहस्टार मोहनलाल शामिल हैं, इसरो को दिल से बधाई भेज रहे हैं.

ये भी पढे़ं : Chandrayaan 3 की सक्सेस से पहले वर्ल्ड फेमस रेसलर जॉन सीना ने लहराया तिरंगा, बिग बी और कृति सेनन भी हैं एक्साइटेड
Last Updated : Aug 23, 2023, 7:42 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details