दिल्ली

delhi

Aishwarya Rai Paid Tax: नोटिस के बाद एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन ने चुकाया ये टैक्स

By

Published : Feb 10, 2023, 9:25 PM IST

तहसीलदार की नोटिस के बाद आखिरकार एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन ने टैक्स चुका दिया है. यहां पढ़ें पूरी खबर.

Etv Bharat
Etv Bharat

मुंबई: प्रसिद्ध अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन को सिन्नर तहसीलदार ने 22 हजार रुपये भूमि कर जमा करने पर नोटिस जारी किया था. ऐश्वर्या के पास नासिक जिले के सिन्नर में थानगांव के पास अडवाडी के पहाड़ी क्षेत्र में लगभग 1 हेक्टेयर 22 आर भूमि है. बताया गया कि इस जमीन के लिए ऐश्वर्या ने एक साल का टैक्स चुकाया था. हालांकि, ऐश्वर्या की ओर से तीसरे दिन तहसीलदार के नोटिस के बाद टैक्स अदा कर दिया गया.

इस बारे में पूछे जाने पर सिन्नर तहसीलदार एकनाथ चूड़ी ने कहा कि 'नोटिस मिलने के तीसरे दिन ऐश्वर्या ने चेक के जरिए टैक्स का भुगतान कर दिया है'. मार्च के अंत तक टैक्स वसूली का लक्ष्य पूरा करने के लिए नगर निगम, तहसील कार्यालय बकाया करदाताओं को नोटिस भेज रहे हैं. इसके तहत सिन्नर तहसील ने संपत्ति स्वामियों को नोटिस भेजा है. तहसील से प्रति वर्ष 1.11 करोड़ का राजस्व उत्पन्न होने की उम्मीद है, जिसमें से 65 लाख की वसूली अभी बाकी है.

राजस्व विभाग की ओर से भेजे गए नोटिस में कहा गया है कि चूंकि मार्च के अंत तक वसूली का लक्ष्य है. एक्ट्रेस ऐश्वर्या समेत 1200 अन्य प्रॉपर्टी मालिकों को टैक्स चोरी के आरोप में नोटिस जारी किया गया था. ऐश्वर्या रॉय के साथ अन्य डिफॉल्टर्स में गम प्राइवेट लिमिटेड, एलबी कुंजीर इंजीनियर, आईटीसी मराठा लिमिटेड, एसके शिवराज, होटल लीला वेंचर लिमिटेड, कुकरेजा डेवलपर कॉरपोरेशन, रामा हैंडीक्राफ्ट, ओपी एंटरप्राइजेज कंपनी गुजरात बिंदू वायु ऊर्जा लिमिटेड, एयर कंट्रोल प्राइवेट लिमिटेड, मेटकॉन इंडिया शामिल हैं। प्राइवेट लिमिटेड, छोटाभाई जेठाभाई पटेल एंड कंपनी, राजस्थान आदि है.


यह भी पढ़ें:The Invincibles With Arbaaz: शबाना संग शानदार मैरिज लाइफ का जावेद अख्तर ने बताया ये स्वीट सीक्रेट, दंग रहे गए अरबाज खान

ABOUT THE AUTHOR

...view details