दिल्ली

delhi

Rajkummar Rao: आगामी चुनाव से पहले EC का फैसला, राजकुमार राव होंगे इलेक्शन कमिशन ऑफ इंडिया के National Icon

By IANS

Published : Oct 25, 2023, 6:49 PM IST

Rajkummar Rao: बॉलीवुड एक्टर राजकुमार राव को इलेक्शन कमिशन ऑफ इंडिया का नेशनल आइकन नियुक्त किया जाएगा. पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव और 2024 के आम चुनाव से पहले कमिशन ने यह फैसला लिया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली: पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव और 2024 के आम चुनाव से पहले भारत निर्वाचन आयोग ने एक अहम फैसला लिया है. आयोग ने बॉलीवुड एक्टर राजकुमार राव, जिन्हें 'स्त्री', 'बधाई दो', 'शादी में जरूर आना' जैसी कई हिट फिल्मों में अभिनय किया है, को नेशनल आइकन बनाने का फैसला लिया है. 26 अक्टूबर को आयोग अपने इस फैसले पर मुहर लगाते हुए राजकुमार राव को अपना नेशनल आइकन नियुक्त करेगा.

बॉलीवुड एक्टर राजकुमार राव आगामी चुनावों में एक प्रमुख चेहरा होंगे. भारतीय चुनाव आयोग (ईसीआई) ने बुधवार को घोषणा करते हुए कहा कि वह आगामी चुनावों के लिए अभिनेता राज कुमार राव को अपना राष्ट्रीय आइकन नियुक्त करेंगे. चुनाव आयोग ने कहा कि एक औपचारिक समारोह गुरुवार को होगा.

भारतीय चुनाव आयोग (ईसीआई) चुनावी प्रक्रिया में मतदाताओं की भागीदारी को प्रोत्साहित करने के लिए राष्ट्रीय आइकन की नियुक्ति करता है. 3 सितंबर को भारतीय चुनाव आयोग ने महान क्रिकेटर और भारत रत्न सचिन तेंदुलकर को अपना राष्ट्रीय आइकन नियुक्त किया था.

सितंबर में मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार, चुनाव आयुक्त अरुण चंद्र पांडे और अरुण गोयल की उपस्थिति में एक समारोह में तेंदुलकर के साथ तीन साल के लिए एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए गए थे. तीन साल के समझौते के तहत तेंदुलकर मतदाता जागरूकता फैलाएंगे. पोल पैनल यह कवायद मध्य प्रदेश, राजस्थान, तेलंगाना, छत्तीसगढ़ और मिजोरम में विधानसभा चुनाव और 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले कर रहा है.

यह भी पढ़ें:

ABOUT THE AUTHOR

...view details