दिल्ली

delhi

69th National Film Awards: पंकज त्रिपाठी को 'मिमी' के लिए मिला सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता का पुरस्कार

By ANI

Published : Oct 17, 2023, 7:06 PM IST

फिल्म 'मिमी' में सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता के रूप में अभिनेता पंकज त्रिपाठी 69वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार मिला. नई दिल्ली में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के हाथों उन्होंने पुरस्कार प्राप्त किया. पढ़ें पूरी खबर..9th National Film Awards, Actor Pankaj Tripathi, Pankaj Tripathi, Mimi.

Pankaj Tripathi
अभिनेता पंकज त्रिपाठी

हैदराबाद : अभिनेता पंकज त्रिपाठी को फिल्म 'मिमी' में उनके प्रदर्शन के लिए 69वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार में सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता का पुरस्कार मिला. दिल्ली स्थित विज्ञान भवन में आयोजित एक समारोह में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से त्रिपाठी ने पुरस्कार प्राप्त किया.

मिमी (कृति) नामक एक युवा महिला की कहानी है, जो अभिनेत्री बनने के अपने सपने को पूरा करने के लिए पैसे का उपयोग करने की उम्मीद में एक विदेशी जोड़े के लिए सरोगेट मां बनने के लिए सहमत हो जाती है. बच्चा डाउन सिंड्रोम के साथ पैदा होगा. जब जैविक माता-पिता को यह पता चलता है तो वे पीछे हट जाते हैं. फिर मिमी अपने दम पर बच्चे को पालने का फैसला करती है और एक मां के रूप में कई चुनौतियों और सामाजिक दबावों का सामना करती हैं.

फिल्म को सीधे ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम किया गया था और दर्शकों से बड़े पैमाने पर प्रतिक्रियाएं मिलीं. पंकज त्रिपाठी 'मैं अटल हूं' में भी नजर आएंगे, जो पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की बायोपिक है. राजनीतिज्ञ होने के साथ-साथ वह एक कवि, सज्जन और राजनेता भी थे. मुंबई में शूटिंग शुरू करते हुए, टीम के पास मुंबई और लखनऊ जैसे देश के विभिन्न हिस्सों को कवर करने के लिए 45 दिनों से अधिक का लंबा शेड्यूल होगा. इसके अलावा, उनकी झोली में 'स्त्री 2' भी है.

ये भी पढ़ें

ABOUT THE AUTHOR

...view details