दिल्ली

delhi

Hollywood Strike : RRR के पोस्टर्स लेकर हड़ताल करने सड़कों पर उतरे हॉलीवुड एक्टर्स, देखें वायरल तस्वीरें

By

Published : Jul 15, 2023, 3:18 PM IST

Hollywood Strike : हॉलीवुड स्ट्राइक के दौरान राइटर और एक्टर्स हाथ में ऑस्कर विनिंग साउथ फिल्म आरआआर के पोस्टर्स लेकर हड़ताल करते देखे गए हैं. अब सोशल मीडिया पर ये तस्वीरें वायरल हो रही हैं.

Etv Bharat
Etv Bharat

मुंबई :हॉलीवुड में इस वक्त हाहाकार मचा हुआ है. लेखक और एक्टर्स स्क्रीन एक्टर्स गिल्ड अमेरिकन फेडरेशन ऑफ टेलीविजन एंड रेडियो आर्टिस्ट्स( SAG-AFTRA) संगठन के जरिए हॉलीवुड प्रोड्यूर्स संग खत्म हुए न्यू लेबर कॉन्ट्रैक्ट को बहाल करने के लिए सड़कों पर उतर आ रहे हैं. हॉलीवुड में लेखकों और एक्टर्स का यह आंदोलन बीती 2 मई से चल रहा है. इस इस आंदोलन की वजह से हॉलीवुड को स्ट्राइक का सामना करना पड़ रहा है.

इस आंदोलन में पहले सिर्फ फिल्म राइटर ही शामिल थे, लेकिन अब इस आंदोलन में हॉलीवुड एक्टर्स भी शामिल हो गये हैं. गौरतलब है कि बॉलीवुड की देसी गर्ल और ग्लोबल स्टार प्रियंका चोपड़ा भी इस हॉलीवुड स्ट्राइक में शामिल हो चुकी हैं. बता दें, पिछले 63 सालों में इतना बड़ा आंदोलन पहली बार देखा गया है. लेखक और एक्टर्स सड़कों पर प्रोड्यूसर्स के खिलाफ पोस्टर्स लेकर निकले हैं.

RRR के पोस्टर्स ले कर रहे हड़ताल

इन ब्लैक पोस्टर्स पर लिखा है 'SA-AFTRA on Strike'. वहीं, इस हॉलीवुड स्ट्राइक के बीच एक ऐसा नजारा भी देखने को मिला, जो एक तरफ तो इंडियन सिनेमा की पॉपुलैरिटी को दर्शाता है और दूसरी तरफ दिन रात मेहनत करने वाले फिल्म राइटर की दूर्दशा को देख दिल दुखता है. बता दें, हॉलीवुड स्ट्राइक के दौरान आंदोलनाकारियों के हाथों में नजर आ रहे पोस्टर्स पर साउथ फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गज डायरेक्टर एस.एस राजामौली के निर्देशन में बनी ऑस्कर विनिंग फिल्म आरआरआर के पोस्टर्स भी दिख रहे हैं. इन पोस्टर्स में ऑस्कर विनिंग सॉन्ग नाटू-नाटू के सीन में राम चरण और जूनियर एनटीआर दिख रहे हैं.

क्या है मामला ?

बता दें, एक्टर्स स्क्रीन एक्टर्स गिल्ड अमेरिकन फेडरेशन ऑफ टेलीविजन एंड रेडियो आर्टिस्ट्स का एलायंस ऑफ मोशन पिक्चर्स और टेलीविजन प्रोड्यूर्स के साथ नये लेबर एग्रीमेंट के विफल होने के से वो हड़ताल उतर आए हैं. इस संगठन की मांग है कि उनके भत्ते बढ़ाए जाएं और काम के घंटों में कटौती की जाए.

ये भी पढे़ं : Hollywood Stirke : प्रियंका चोपड़ा ने ली हॉलीवुड स्ट्राइक में एंट्री, बोलीं- मैं आपके साथ हूं

ABOUT THE AUTHOR

...view details