दिल्ली

delhi

37 की उम्र में किया था यौन शोषण, 47 साल बाद मिली इस कॉमेडियन को ये सजा

By

Published : Jun 22, 2022, 5:05 PM IST

Updated : Jun 22, 2022, 5:36 PM IST

US comedian bill cosby News

मशहूर अमेरिकी कॉमेडियन ने 37 की उम्र में किया था 16 साल की लड़की का यौन शोषण. 47 साल बाद केस हुआ फाइल तो मिला ये सजा.

हैदराबाद : मशहूर अमेरिकी स्टैंडअप कॉमेडियन और एक्टर बिल कॉस्बी को एक नाबालिग का यौन उत्पीड़न के मामले में दोषी करार दिया गया है. बीते मंगलवार एक्टर को कैलिफोर्निया की अदालत ने सजा सुनाई है. बिल कॉस्बी पर 1975 में एक नाबालिग संग प्लेबॉय मेंशन में सेक्शुअल हैरेसमेंट का आरोप था.

कोर्ट ने सुनाई दोषी कॉमेडियन ये सजा

कैलिफोर्निया कोर्ट ने दोषी कॉमेडियन पर 5 लाख डॉलर का जुर्माना लगाया है. बता दें, एक महिला की गवाही के आधार पर कॉस्बी को दोषी करार दिया गया है. इस महिला ने अपनी गवाही में कहा था कि कॉस्बी ने उन्हें और उनकी दोस्त को अपने मेंशन में बुलाया था. महिला उस वक्त 16 साल की थी और कॉस्बी की उम्र उस वक्त 37 साल थी. बता दें, यह महिला 64 साल की है और बिल कॉस्बी आज 84 साल के हैं.

खुद को निर्दोष बताते रहे कॉस्बी

महिला कोर्ट के फैसले से खुश है और वहीं कॉस्बी ने खुद को निर्दोष बताने की पूरी कोशिश की. बता दें, महिला ने कॉस्बी के खिलाफ साल 2014 में केस दर्ज कराया था. बता दें, यह फैसला कॉस्बी के जेल से रिहा होने के एक साल बाद आया है. इससे पहले पेन्सिलवेनिया की उच्च अदालत ने एक अलग आपराधिक मामले में कॉमेडियन की यौन उत्पीड़न की सजा को खारिज किया था.

47 साल बाद कैसे मिला न्याय?

दरअसल, महिला ने कैलिफोर्निया कानून के तहत यह मामला उजागर किया था. कैलिफोर्निया लॉ के मुताबिक, बचपन में हुए यौन शोषण का मामला कभी भी दर्ज कराया जा सकता है. ऐसे में महिला ने कैलिफोर्निया लॉ के तहत केस फाइल किया और कॉस्बी को सजा दिलवाकर ही दम लिया. मीडिया की मानें तो कॉस्बी पर बीते 50 सालों में 50 से ज्यादा महिलाओं ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है.

डैड ऑफ अमेरिका हैं कॉस्बी

बता दें, कॉस्बी को उनके मशहूर कॉमेडी शो 'द कॉस्बी' के लिए जाना जाता है. शो में उन्होंने एक अच्छे पति और प्यारे पिता का किरदार किया था. इस शो की बदौलत ही उन्हें 'अमेरिका ऑफ डैड' निक नेम मिला था.

ये भी पढे़ं : शादी के दिन दुल्हन की मौत, X Factor स्टार ने मंगेतर की याद में लिखा दर्दभरा नोट

Last Updated :Jun 22, 2022, 5:36 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details