दिल्ली

delhi

रंगदारी के लिए हुई मयूर विहार में हत्या, 9 माह बाद पकड़ा गया वांछित आरोपी

By

Published : Sep 10, 2021, 9:25 PM IST

पकड़ा गया वांछित आरोपी
पकड़ा गया वांछित आरोपी

सट्टा ऑपरेटर से रंगदारी के लिए त्रिलोकपुरी इलाके में हुई ताबड़तोड़ फायरिंग के मामले में फरार फैजल को स्पेशल सेल ने गिरफ्तार किया है. आरोपी के पास से एक कट्टा और तीन कारतूस बरामद हुए हैं

नई दिल्लीःसट्टा ऑपरेटर से रंगदारी के लिए त्रिलोकपुरी इलाके में हुई ताबड़तोड़ फायरिंग के मामले में फरार फैजल को स्पेशल सेल ने गिरफ्तार किया है. आरोपी के पास से एक कट्टा और तीन कारतूस बरामद हुए हैं. बीते दिसंबर में हुई इस फायरिंग में एक शख्स की मौत हो गई थी. जबकि, दर्जन भर से ज्यादा लोग घायल हुए थे. आरोपी की गिरफ्तारी पर 50 हजार रुपये का इनाम भी घोषित था. उसके 10 साथियों को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है.


डीसीपी प्रमोद कुशवाहा के अनुसार, इंस्पेक्टर शिव कुमार की टीम फरार चल रहे बदमाशों को लेकर काम कर रही थी. इस दौरान पता चला कि मयूर विहार इलाके में दिसंबर 2020 में हुए शूटआउट के मामले में फैजल फरार चल रहा है. वह बदरपुर बॉर्डर के पास आएगा. इस जानकारी पर गुरुवार रात फैजल को पुलिस ने बदरपुर के पास से पकड़ लिया. तलाशी में उसके पास से एक देशी कट्टा व तीन कारतूस बरामद हुए. इस बाबत आर्म्स एक्ट का मामला स्पेशल सेल में दर्ज किया गया है.

फैजल



ये भी पढ़ें-हत्या प्रयास में वांछित मेवाती बदमाश गिरफ्तार, पुलिस टीम पर किया था हमला



फैजल ने पुलिस को बताया कि वह 26 दिसंबर 2020 को मयूर विहार के त्रिलोकपुरी में हुए शूटआउट में शामिल था. इसे लेकर हत्या, हत्या प्रयास, आपराधिक साजिश और आर्म्स एक्ट का मामला मयूर विहार थाने में दर्ज किया गया था. इस घटना में लगभग 25 राउंड फायरिंग हुई थी, जिसमें उसके साथ लगभग 10 अन्य बदमाश शामिल थे. इस घटना में गोली लगने से लगभग 16 लोग घायल हुए थे. इस घटना में शाहिद नामक शख्स की गोली लगने से मौत हो गई थी. शाहिद सट्टा चलाता था. इलाके में जबरन उगाही के मकसद से इस वारदात को अंजाम दिया गया था.



ये भी पढ़ें-बदमाशों को हथियार देने आया तस्कर गिरफ्तार, पांच पिस्तौल और 200 जिंदा कारतूस बरामद

आरोपी ने पुलिस को बताया कि वारदात में मारा गया शाहिद सट्टा ऑपरेटर था. उससे जबरन उगाही के मकसद से यह फायरिंग की गई थी. वह एक्सटॉर्शन मनी नहीं दे रहा था. इसके चलते बदमाशों ने उसके घर पर गोली चलाई थी. इस मामले में 10 आरोपियों को अब तक लोकल पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया जा चुका है. जबकि, फैजल फरार चल रहा था. एक अन्य शख्स नवाब अभी भी फरार चल रहा है, जिसकी तलाश पुलिस कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details