दिल्ली

delhi

दिल्ली पुलिस ने एक फर्जी इंस्पेक्टर को गिरफ्तार किया, कार बरामद

By

Published : Mar 26, 2021, 1:05 AM IST

दरियागंज पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है, जो लोगों को दिल्ली पुलिस का इंस्पेक्टर बनकर लोगों को गुमराह करता था. पकड़े गए आरोपी पहचान संजय कुमार के रूप में हुई है, जो ठेकेदारी का काम करता है.

Delhi Police arrested a fake police inspector in Daryaganj
फर्जी इंस्पेक्टर गिरफ्तार

नई दिल्ली: सेंट्रल दिल्ली के दरियागंज पुलिस ने एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया है जो दिल्ली पुलिस का इंस्पेक्टर बनकर पुलिस के नाम से लोगों को गुमराह करता था. 23 मार्च को सब इंस्पेक्टर पवन यादव, हवलदार जावेद और सिपाही दरियागंज थाने के पास तैनात थे.

फर्जी इंस्पेक्टर गिरफ्तार

शाम करीब 5:30 बजे पुलिस स्टाफ ने एक कार को रोका, जिसका नंबर DL9CAS 0890 था. कार के आगे और पीछे दिल्ली पुलिस का मोनोग्राम लगा हुआ था, डैश बोर्ड पर पुलिस की 2020 की डायरी रखी थी. चालक ने खुद को दिल्ली पुलिस के स्पेशल ब्रांच का इंस्पेक्टर संजय कुमार बताया और बकायदा अपना पहचान पत्र भी दिखाया, जिस पर PIS नंबर भी लिखा हुआ था.

ये भी पढ़ें:-पुलिस ने सुलझाई अपहरण की गुत्थी, चार आरोपी गिरफ्तार

छताछ के दौरान पुलिस से झगड़ा करने लगा इसके इस व्यवहार के कारण संदेह हुआ. उसके पहचान पत्र के PIS नंबर 16960059 की जांच की गई, तो पता चला यह PIS नंबर का कार्ड संजय कुमार नाम के इंस्पेक्टर का है, जो SHO दक्षिण रोहिणी के तौर पर तैनात है. जिसके डुप्लीकेट कार्ड का इस्तेमाल यह संजय कुमार भी कर रहा था, जिस पर अपनी फोटो लगा रखी थी.

ये भी पढ़ें:-दरियागंजः दो कुख्यात सेंधमार गिरफ्तार, लाखों रुपये के गहने बरामद

पुलिस के जरिए पकड़े गए आरोपी की कार की तालाशी के बाद कार में कई आपत्तिजनक चीजे मिली. पुलिस को लाल बेल्ट के साथ एक इंस्पेक्टर की खाकी वर्दी बरामद हुई. एक काले रंग का मोटोरोला का वायरलैस सेट मिला. कार में दिल्ली पुलिस स्पेशल ब्रांच के फाइल और कवर के साथ स्टीकर भी बरामद हुए.

ये भी पढ़ें:-झपटमारों को ट्रेनिंग देकर करवाता था वारदात, पुलिस ने सुलझाए 15 मामले

आरोपी संजय कुमार एक ठेकेदार है, जो दिल्ली पुलिस के टेंडर पर ठेकेदारी का काम करता है. अब पुलिस जांच कर रही है कि आरोपी संजय कुमार दिल्ली पुलिस की ठेकेदारी करते करते इंस्पेक्टर की वर्दी में कौन-कौन से मकसद हल किया करता था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details