दिल्ली

delhi

शाहदरा: साइबर सेल टीम ने लड़की को अश्लील मैसेज भेजने वाले नाबालिग को पकड़ा

By

Published : Apr 8, 2021, 4:19 PM IST

Cyber cell team caught minor for sending obscene messages to girl in shahdara of Delhi
शहादरा साइबर सेल ()

दिल्ली के शाहदरा जिले की साइबर सेल टीम ने एक नाबालिग को पकड़ा है, जो सोशल मीडिया के माध्यम से लड़की को अश्लील मैसेज भेजकर शारीरिक संबंध बनाने का दबाव बनाता था.

नई दिल्ली: लड़की को सोशल मीडिया के माध्यम से अश्लील मैसेज भेजकर शारीरिक संबंध बनाने के लिए दबाव बनाने वाले एक नाबालिग को शाहदरा जिले की साइबर सेल ने महज 5 घंटे में पकड़ा है. जिसको लेकर डीसीपी आर साथिया सुंदरम ने बताया कि जगतपुरी थाना पुलिस को एक लड़की ने शिकायत दी थी कि सोशल साइट्स इंस्टाग्राम और मेल के माध्यम से उसे लगातार अश्लील फोटो और मैसेज भेजे जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें:-महरौली: महिलाओं को अश्लील मैसेज भेजने वाला आरोपी छात्र गिरफ्तार

अश्लील मैसेज भेजने वाले ने लड़की से यहां तक कहा कि अगर वह उसके साथ एक रात गुजारती है तो वह अश्लील मैसेज भेजना बंद कर देगा. लड़की की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच के लिए साइबर सेल के एसीपी संजीव गौतम और इंस्पेक्टर हीरालाल के सुपरविजन में एसआई रोहतास, कांस्टेबल संदीप और सचिन की टीम को लगाया गया.

ये भी पढ़ें:-छात्रा का फर्जी प्रोफाइल बनाकर भेज रहा था अश्लील मैसेज, अरेस्ट

इस टीम ने साइबर फॉरेंसिक टूल का इस्तेमाल कर लड़की को अश्लील मैसेज भेजने वाले की पहचान कर उसे पकड़ लिया. 17 वर्षीय आरोपी कृष्णानगर इलाके का रहने वाला है. वह ग्यारहवीं का छात्र है. उसके पास से मोबाइल फोन बरामद हुआ है, जिसका इस्तेमाल वह लड़की को इंस्टाग्राम और ईमेल के माध्यम से मैसेज भेजने में करता था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details