दिल्ली

delhi

पलवल: किसानों ने कृषि मंत्री जेपी दलाल को मंत्रिमंडल से बर्खास्त करने की मांग की

By

Published : Feb 15, 2021, 10:16 AM IST

पलवल में किसानों ने कृषि मंत्री जेपी दलाल के उस बयान का विरोध किया जिसमें उन्होंने आंदोलन में मरे किसानों को स्वेच्छा से मरने की बात कह कर मजाकिया लहजे में संवेदना दी और कहा कि ये किसान घर होते तो भी मरते.

JP dalal dismissal Haryana cabinet
जेपी दलाल कृषि मंत्री हरियाणा

नई दिल्ली/पलवल: नेशनल हाइवे-19 पर चल रहे किसानों ने धरने पर हरियाणा के कृषि मंत्री जेपी दलाल के खिलाफ निंदा प्रस्ताव पास किया. किसानों ने सीएम से मांग करते हुए कहा कि तुरंत प्रभाव से कृषि मत्री को मंत्रिमंड़ल से बर्खास्त करना चाहिए, वहीं किसानों ने शपथ लेते हुए कहा कि पलवल जिले में कृषि मंत्री जेपी दलाल का कोई भी कार्यक्रम नहीं होने दिया जाएगा.

किसानों ने कृषि मंत्री जेपी दलाल को मंत्रिमंडल से बर्खास्त करने की मांग की

हरियाणा के कृषि मंत्री जेपी दलाल के किसानों की मौत के विवादित बयान का मामला तूल पकड़ रहा है. सोशल मीडिया से लकर हर वर्ग कृषि मंत्री जेपी दलाल की निंदा कर रहा है. हालांकि जेपी दलाल ने अपने इस बयान पर किसानों से माफी भी मांग ली है. लेकिन किसानों में जेपी दलाल को लेकर रोष बना हुआ है.

पलवल में किसान आंदोलन कमेटी के अध्यक्ष स्वामी श्रद्धानंद सरसवती ने किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि हरियाणा के कृषि मंत्री का गैर जिम्मेदाराना बयान उनकी घटिया मानसिकता को दर्शाता है. ऐसी टिप्पणी करने पर किसानों ने निंदा प्रस्ताव पास किया है. किसानों ने कहा कि एक मंत्री के लिए इस तरह की भाषा का इस्तेमाल करना अशोभणीय है. ऐसे व्यक्ति को अब कतई मंत्री बने रहने का कोई अधिकार नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details