दिल्ली

delhi

गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों ने मनाया प्रकाश पर्व, निकाला गया नगर कीर्तन

By

Published : Jan 20, 2021, 1:16 PM IST

गाजीपुर बार्डर पर आज किसानों ने गुरु गोविंद सिंह का प्रकाश पर्व मनाया. इस दौरान संगत सतनाम वाहेगुरु का जाप करती आगे चल रही थी और कीर्तनी जत्थे गुरबाणी का कीर्तन करते आगे बढ़ रहे थे.

Farmers celebrated Prakash Parv on the Ghazipur border
गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों ने मनाया प्रकाश पर्व

नई दिल्ली/गाजियाबाद:कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली गाजीपुर बॉर्डर पर चल रहे किसान आंदोलन का आज 56 वां दिन है. गाजीपुर बार्डर पर आज किसानों ने गुरु गोविंद सिंह का प्रकाश पर्व मनाया. किसान क्रांति गेट से मंच तक श्री गुरु गोबिद सिंह जी के प्रकाशोत्सव के उपलक्ष्य में नगर कीर्तन श्रद्धापूर्वक निकाला गया.

गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों ने मनाया प्रकाश पर्व

इस दौरान संगत सतनाम वाहेगुरु का जाप करती आगे चल रही थी और कीर्तनी जत्थे गुरबाणी का कीर्तन करते आगे बढ़ रहे थे. नगर कीर्तन का यूपी गेट पर किसानों के अलग-अलग प्रांतों में फूल मालाओं से स्वागत किया गया. नगर कीर्तन में केवल सिख समुदाय की नहीं बल्कि तमाम किसान शामिल हुए.

इस दौरान तमाम किसानों ने केंद्र सरकार को सद्बुद्धि देने की भी ईश्वर से प्रार्थना की. श्री गुरु गोविंद सिंह जी के प्रकाशपर्व के अवसर पर आज गाजीपुर बॉर्डर पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा.

यह भी पढ़ें- कृषि कानून गतिरोध : 21 जनवरी को होगी सुप्रीम कोर्ट कमेटी की बैठक, किसानों से भी मिलेंगे सदस्य

कड़ाके की सर्दी और खुले आसमान के नीचे किसान आंदोलन कर रहे हैं. किसानों की दो मुख्य मांगे हैं. पहला कि केंद्र सरकार कृषि कानूनों को वापस ले और दूसरा एमएसपी की गारंटी को लेकर कानून बनाए. किसान साफ कर चुके हैं कि मांगे माने जाने के बाद ही दिल्ली से गांवों को वापसी होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details