दिल्ली

delhi

वोडाफोन-आइडिया ने एलन मस्क के स्टारलिंक के साथ बातचीत का किया खंडन, शेयरों पर दिखा असर

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jan 2, 2024, 4:34 PM IST

Vodafone Idea denies link-up with Musk- टेलीकॉम कंपनी वोडाफोन द्वारा एलन मस्क के स्टारलिंक के साथ किसी भी संभावित एलायंस के बारे में मीडिया रिपोर्टों का खंडन कर दिया है. इसके बाद कंपनी के शेयरों में गिरावट देखी गई है. पढ़ें पूरी खबर...

Vodafone Idea
वोडाफोन-आइडिया

मुंबई:टेलीकॉम कंपनी वोडाफोन द्वारा एलन मस्क के स्टारलिंक के साथ किसी भी संभावित एलायंस के बारे में मीडिया रिपोर्टों का खंडन कर दिया है. इसके बाद वोडाफोन आइडिया के शेयर की कीमत में गिरावट आई. वोडाफोन आइडिया ने मंगलवार को शेयर बाजार की एक्सचेंज फाइलिंग में इस डील का खंडन किया है. कंपनी ने कहा कि वह नामित पार्टी के साथ ऐसी किसी चर्चा में नहीं थी. वोडाफोन ने साफ तौर पर कहा कि इस समाचार के बारे में कोई जानकारी नहीं है.

वोडाफोन आइडिया ने भारतीय पूंजी बाजार नियामक भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (सेबी) द्वारा मांगे गए स्पष्टीकरण का जवाब देते हुए भारतीय शेयर बाजार एक्सचेंजों को बताया है.

क्या है मामला?
बता दें कि समाचार आउटलेट बिजनेसवर्ल्ड ने 29 दिसंबर को रिपोर्ट दी थी कि मस्क 10 जनवरी को होने वाले वाइब्रेंट गुजरात शिखर सम्मेलन के दौरान अरबपति बिजनेसमैन एलन मस्क के स्टारलिंक के साथ एलायंस करने के लिए बातचीत कर रहे थे. रिपोर्ट में दावा किया गया है कि वोडाफोन आइडिया दावेदारों में से एक हो सकता है क्योंकि स्टारलिंक भारतीय बाजार में प्रवेश करना चाहता है. इसके बाद बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) ने सोमवार को कंपनी से इस संबंध में स्पष्टीकरण मांगा था. इस पर कंपनी ने इस डील का खंडन कर दिया है.

इस स्पष्टीकरण के बाद वोडाफोन आइडिया के शेयरों में गिरावट आई है. वोडाफोन आइडिया के शेयर की कीमत एनएसई पर निचले स्तर 16.05 रुपये पर पहुंच कर बंद हुई, जो सोमवार को 17 रुपये प्रति शेयर के बंद स्तर के मुकाबले लगभग 5 फीसदी कम हो गई.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details