दिल्ली

delhi

Vedanta Limited : वेदांता निवेशकों के लिए बुरी खबर, एक दिन में कंपनी के 5 फीसदी शेयर फिसले

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Sep 27, 2023, 3:46 PM IST

वेदांता लिमिटेड के शेयर 52 हफ्ते के सबसे लो लेबल पर चला गया है. कंपनी के शेयर में भारी गिरावट हुई है. साल की शुरुआत से अबतक 33 फीसदी शेयर की गिरावट हुई है. पढ़ें पूरी खबर.....

Vedanta Limited
वेदांता लिमिटेड

मुंबई:वेदांता लिमिटेड के शेयर में लगातार गिरावट हो रही है. हफ्ते के तीसरे दिन कंपनी के शेयर में 5 फीसदी से ज्यादा की गिरावट हुई है. डिक्लाइन के साथ इसके स्टॉक 210 रुपये पर आ पहुंचे है. Vedanta के शेयरों में 52 हफ्ते का यह सबसे लो लेवल है. इस साल में कंपनी के 33 फीसदी शेयर अबतक लुढ़क चुके है. साल की शुरुआत में इसके शेयर 316 रुपये पर थे, जो घटकर 210 रुपये पर पहुंचे है.


कंपनी के शेयर में गिरावट इसके रेटिंग घटने के बाद से आई है. बता दें कि रेटिंग एजेंसी मूडीज इन्वेस्टर्स सर्विस ने बिजनेसमैन अनिल अग्रवाल के मालिकाना हक वाली कंपनी वेदांता रिसोर्सेज लिमिटेड की कॉरपोरेट फैमिली रेटिंग को घटा दिया है. मूडीज ने बढ़ते कर्ज के वजह से रेटिंग को घटाया है. वेदांता रिसोर्सेज लिमिटेड वेदांता लिमिटेड की पैरेंट कंपनी है. वेदांता का कर्ज का बोझ लगातार बढ़ रहा है, जिसके बाद मूडीज इन्वेस्टर ने उसकी रेटिंग को घटाकर Caa1 से Caa2 कर दिया है.

ये भी पढ़ें-Anil Agarwal : जीवन के सबक किताबों से कम.... इनसे सीखते हैं ये उद्योगपति, करोड़ों की है संपत्ति

रेटिंग एजेंसी ने अपने नेगेटिव आउटलुक को कंपनी के लिए जारी रखा है. निगेटिव रेटिंग को लेकर मूडीज ने बताया कि कंपनी के आने वाले डेट मैच्योरिटी की रिफाइनेंसिंग में कोई खास बढ़ोतरी देखने को नहीं मिली है. वहीं, आज के शेयर मार्केट की बात करें तो BSE पर SENSEX 150 अंक से ज्यादी गिर के खुला तो NSE पर NIFTY 19,650 पर ओपन हुआ. दोनों में लगातार कमजोर रुख पिछले सप्ताह से ही देखने को मिल रही है. एशियाई बाजार ज्यादीतार गिरावट के साथ ही कारोबार कर रहे है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details