दिल्ली

delhi

Share Market closing 4 Oct : कमजोर मार्केट के बीच अडाणी ग्रुप के शेयरों में दिखी तेजी, सेंसेक्स-निफ्टी रेड जोन में बंद

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Oct 4, 2023, 3:56 PM IST

ग्लोबल मार्केट में कमजोर संकेतों के बीच मंगलवार को भारतीय शेयर बाजार एकबार फिर रेड जोन में रहा. बीएसई पर सेंसेक्स 286 अंकों के गिरावट के साथ बंद हुआ. वहीं, एनएसई पर निफ्टी 0.41 फीसदी गिरकर 19,449 पर क्लोज हुआ. पढ़ें पूरी खबर...

Share Market closing
शेयर मार्केट

मुंबई : शेयर मार्केट लगातार रेड जोन में बंद हो रहा है. आज एक बार फिर मार्केट भारी गिरावट के साथ बंद हुआ. बीएसई पर सेंसेक्स 286 अंकों के गिरावट के साथ बंद हुआ. वहीं, एनएसई पर निफ्टी 0.41 फीसदी गिरकर 19,449 पर क्लोज हुआ. वहीं, आज अडाणी ग्रुप, नेशले, HDFC बैंक के शेयर में उछाल देखा गया. जबकि Axis बैंक, SBI, NTPC के शेयरों में काफी गिरावट देखने को मिली.

जानकारी के मुताबिक, बुधवार के कारोबार में सबसे ज्यादा अडाणी के शेयरों में उछाल देखने को मिला है. एनएसई निफ्टी पर अडाणी ग्रुप के शेयर 3.28 फीसदी बढ़त के साथ कारोबार किया. भविष्‍य में वैश्विक बाजारों के लिए लगातार नकारात्मक संकेत मिल रहे हैं और अमेरिकी बॉन्ड पर ब्‍याज में निरंतर वृद्धि का सिलसिला थमने का कोई संकेत नहीं है. एफआईआई बिकवाली जारी रखेंगे और तेजड़िये बैकफुट पर रहेंगे.

आज से भारतीय रिर्जव बैंक की मॉनिटरी बैठक शुरू हो गई है. इस बैठक में ब्याज दरों को लेकर फैसला लिया जाएगा. ऐसे में अनुमान है कि आरबीआई ब्याज दरों को अनचेंज रख सकता है. मॉनिटरी पॉलिसी रिव्यू में रेपो रेट को 6.5 फीसदी पर रख सकता है. इस रेट के नहीं बढ़ने से रिटेल और कॉरपोरेट कर्जदारों के लिए ब्याज दरें स्थिर रह सकती है. इस बैठक में कई कारणों से बैंकिंग स्टॉक फोकस में रहेंगे. बीएफएसआई सेगमेंट में विचलन जारी रहने की संभावना है, जहां दिग्गज निजी बैंकों में उतार-चढ़ाव है और पीएसयू बैंक बीच-बीच में मामूली सुधारात्मक कदम के साथ अपनी तेजी बढ़ाएंगे. आज बीएसई सेंसेक्स 373 अंक गिरकर 65,138 अंक पर खुले.

ये भी पढ़ें-Share Market closing 3 Oct : रेड जोन में क्लोज हुआ बाजार, सेंसेक्स 323 अंक लुढ़का

ABOUT THE AUTHOR

...view details