दिल्ली

delhi

Adani Ports के शेयरों में दिखी जबरदस्त उछाल, रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंचा

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Dec 6, 2023, 10:10 AM IST

Adani Ports- अडाणी ग्रुप के शेयरों में जबरदस्त उछाल देखने को मिल रहा है. आज के कारोबार के दौरान अडाणी पोर्ट फोकस में रहेंगे. अडाणी पोर्ट 1.31 फीसदी के उछाल के साथ 1,026 रुपये पर कारोबार कर रहा है. पढ़ें पूरी खबर...

Adani Ports
अडाणी पोर्ट

नई दिल्ली:पिछले दो कारोबारी सत्रों के दौरान अडाणी ग्रुप के शेयर रिकॉर्ड उच्च स्तर पर पहुंच गए है. आज भी शेयरों में उछाल देखने को मिल रहा है. अडाणी पोर्ट आज के कारोबार के दौरान फोकस में रहेंगे. हिंडनबर्ग रिपोर्ट आने के बाद स्टॉक 392 प्रति रुपये शेयर के अपने निचले स्तर से लगभग तीन गुना ऊपर आ गया है. आज अडाणी पोर्ट 1.31 फीसदी के उछाल के साथ 1,026 रुपये पर कारोबार कर रहा है.

अडाणी पोर्ट

स्विट्जरलैंड स्थित ब्रोकरेज सिटी ने अडाणी स्टॉक पर लक्ष्य मूल्य को पहले के 972 रुपये से लगभग 25 फीसदी बढ़ाकर 1,213 रुपये कर दिया है. अब तक का सबसे ऊंचा लक्ष्य, इसका मतलब है कि विश्लेषकों को 5 दिसंबर के बंद भाव से 20 फीसदी की बढ़ोतरी दिख रही है. केवल दिसंबर में, जिसने अब तक तीन सत्र के दौरान, स्टॉक ने अपने निवेशकों को 22.5 फीसदी का रिटर्न दिया है.

अडाणी ग्रुप के शेयरों को मिली मजबूती
सिटी ने बताया कि कंपनी लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही है और भारत के बंदरगाह और लॉजिस्टिक्स क्षेत्र में अपना प्रभुत्व बढ़ा रही है. विश्लेषक के अनुसार, कैलेंडर वर्ष 2023 में अडाणी पोर्ट्स का मूल्यांकन, अडाणीसमूह के आसपास नकारात्मक समाचार प्रवाह के कारण दबा दिया गया है. चुनाव नतीजों के बाद स्टॉक में तेजी के बावजूद, सिटी के विश्लेषकों का मानना है कि वैल्यूएशन को फिर से रेट करने की अभी भी पर्याप्त गुंजाइश है.

इसी के साथ फर्म की नई परियोजनाएं चालू होने के करीब हैं और लॉजिस्टिक्स व्यवसाय मजबूत चल रहा है. पिछले सत्र में, ब्रोकरेज फर्म कोटक सिक्योरिटीज ने अडाणी पोर्ट्स पर अपने मूल्य लक्ष्य को संशोधित कर 1,060 रुपये कर दिया था.

ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स ने आज दुनिया के टॉप अरबपतियों की लिस्ट जारी करता है. इस लिस्ट में भी अडाणी आगे बढ़ गए है. इस लिस्ट के मुताबिक गौतम अडाणी 20 नंबर से आगे बढ़ कर 16वें पर जा पहुंच गये हैं. अडाणी ग्रुप के शेयरों में जबरदस्त उछाल के बाद गौतम अडाणी की नेटवर्थ में भी इजाफा हुआ है.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details