दिल्ली

delhi

Reliance Industries : Q2 की कमाई के बाद रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों में उछाल, कंपनी के नेट प्रॉफिट में बढ़ोतरी

By PTI

Published : Oct 30, 2023, 11:57 AM IST

अरबपति मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के शेयरों में 2 फीसदी का उछाल देखने को मिला है. बीएसई पर 2.37 फीसदी बढ़कर 2,319 रुपये पर पहुंच गया. एनएसई पर 2.34 फीसदी चढ़कर 2,319 रुपये प्रति शेयर पर पहुंच गया है. पढ़ें पूरी खबर...(Reliance Industries shares, Q2 earnings, BSE, NSE, Sensex and Nifty, billionaire Mukesh Ambani)

Reliance Industries
रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों में आया उछाल

नई दिल्ली:रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के शेयरों में 2 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की गई है. कंपनी के शेयर सितंबर तिमाही के नेट प्रॉफिट में 27 फीसदी की बढ़ोतरी के बाद सोमवार को 2 फीसदी से अधिक चढ़ गए है. रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर सोमवार को बीएसई पर 2.37 फीसदी बढ़कर 2,319 रुपये पर पहुंच गया. एनएसई पर 2.34 फीसदी चढ़कर 2,319 रुपये प्रति शेयर पर पहुंच गया है. बता दें कि सुबह के कारोबार के दौरान सेंसेक्स और निफ्टी कंपनियों में यह सबसे बड़ा लाभ रहा है.

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने शुक्रवार को अपने सितंबर तिमाही के नेट पॉफिट में 27 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की है इस बढ़ोतरी का कारण है तेल और गैस कारोबार से आय में सुधार होना. साथ ही फैशन और किराना क्षेत्र में तेजी से खुदरा रेवेन्यू को बढ़ावा देने में मदद मिली है. ऑयल-टू-रिटेल-टू-टेलीकॉम समूह का जुलाई-सितंबर में 17,394 करोड़ रुपये या 25.71 रुपये प्रति शेयर का समेकित (consolidated) नेट पॉफिट - चालू वित्त वर्ष 2023-24 की दूसरी तिमाही - रुपये से 27.3 फीसदी अधिक रहा है.

कंपनी के सभी शेयरों में दिखा उछाल
कंपनी ने अपने एक बयान में कहा है कि एक साल पहले कमाई 13,656 करोड़ रुपये या 19.92 रुपये प्रति शेयर थी. 30 जून को समाप्त पिछले तीन महीनों में 16,011 करोड़ रुपये की कमाई की तुलना में तिमाही-दर-तिमाही नेट पॉफिट अधिक रहा है. अरबपति मुकेश अंबानी द्वारा संचालित कंपनी ने फैशन और जीवनशैली के साथ-साथ खुदरा व्यापार में अच्छी बढ़ोतरी देखी जा रही है. किराना और उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स में भी उछाल आया है. साथ ही दूरसंचार राजस्व में मामूली वृद्धि दर्ज की गई क्योंकि कंपनी ने अभी तक 5जी सेवाओं के लिए टैरिफ योजना की घोषणा नहीं की है, हालांकि तेज नेटवर्क से उपभोक्ताओं के पलायन के साथ डेटा खपत में उछाल आया है.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details