दिल्ली

delhi

Petroleum Dealers Association: राजस्थान पेट्रोलियम एसोसिएशन ने किया हड़ताल का आह्वान, इस दिन बंद रहेंगे पेट्रोल पंप

By IANS

Published : Sep 29, 2023, 5:35 PM IST

पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन ने सरकार के खिलाफ 1 अक्टूबर को सुबह 6 से शाम 6 बजे तक हड़ताल करने जा रही है. उनका कहना है कि सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर बढ़ रहे वैट का दस दिनों में समाधान करने का वादा किया था, लकिन किया कोई समाधान. पढ़ें पूरी खबर....

Petroleum Dealers Association
पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन

जयपुर: पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों के बीच राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन ने हड़ताल पर जाने का फैसला लिया है. राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के सदस्य ने कहा कि सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर बढ़ रहे वैट का दस दिनों में समाधान का वादा किया था. लेक‍िन 13 दिन बाद भी समाधान नहीं निकला है. इससे परेशान होकर वे 1 अक्टूबर को सुबह 6 से शाम 6 बजे तक सांकेतिक हड़ताल करेंगे. उन्होंने कहा कि अगर इसके बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई, तो हम दो अक्टूबर को अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जायेंगे.

दरअसल, एसोसिएशन की ओर से वैट कम करने समेत अन्य मांगें की जा रही हैं। इसके लिए 13 और 14 सितंबर को दो दिवसीय सांकेतिक हड़ताल की गई थी, लेकिन सरकार की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिलने पर 15 सितंबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल की गई. सरकार से वार्ता के दौरान मिले आश्वासन के बाद 15 सितंबर को ही हड़ताल स्थगित कर दी गयी थी.

इंटरनेशनल मार्केट में क्रूड ऑयल की कीमतों में तेजी से बढ़त के बाद आज यानी 29 सितंबर को गिरावट देखी गई है. हालांकि ये मामूली गिरावट है. इस बीच भारतीय तेल कंपनियों ने भी 29 सितंबर के पेट्रोल-डीजल के रेट जारी कर दिए है. बता दें कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत के आधार पर ऑयल मार्केटिंग कंपनियां रोज पेट्रोल और डीजल के दाम तय करती है.

ये भी पढ़ें-Diesel sales decreased: सितंबर के पहले पखवाड़े में घटी डीजल की बिक्री, पेट्रोल की मांग बढ़ी

ABOUT THE AUTHOR

...view details