दिल्ली

delhi

वाइब्रेंट गुजरात में अंबानी बोले- इतिहास के अब तक के सबसे सफल पीएम हैं मोदी

By ANI

Published : Jan 10, 2024, 12:09 PM IST

Updated : Jan 10, 2024, 4:39 PM IST

Vibrant Gujarat Summit Updates- वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट 2024 में रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी ने कहा कि आने वाली पीढ़ियां वास्तव में राष्ट्रवादी और अंतर्राष्ट्रीयवादी होने के लिए प्रधान मंत्री मोदी की आभारी रहेंगी. साथ ही कहा कि उन्हें यकीन है कि भारत 2047 तक 35 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था वाला देश बन जाएगा. पढ़ें पूरी खबर...

Mukesh Ambani Photo Taken From ANI
मुकेश अंबानी की तस्वीर एएनआई से ली गई है

गांधीनगर:रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी ने वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट 2024 उद्घाटन में पीएम मोदी की जमकर तारीफ की है. उन्होंने कहा कि वाइब्रेंट गुजरात की सफलता का श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दूरदर्शी नेतृत्व को जाता है. अंबानी ने आगे कहा कि गुजरात और 10वें वाइब्रेंट गुजरात शिखर सम्मेलन में आप सभी का स्वागत है, जो आज दुनिया का सबसे प्रतिष्ठित निवेशक शिखर सम्मेलन है.

मुकेश अंबानी ने आगे कहा कि यह सम्मेलन 20 सालों से निरंतर चल रहा है, जो अब तक का सबसे मजबूत और अपने आप में अनूठा है. उन्होंने कहा कि यह सम्मेलन पीएम मोदी की दूरदर्शिता और निरंतरता को समर्पित है. रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक ने आगे कहा कि उन्हें यकीन है कि भारत 2047 तक 35 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनने की राह पर है.

आने वाली पीढ़ियां प्रधानमंत्री की आभारी रहेंगी
अंबानी ने कहा कि आने वाली पीढ़ियां वास्तव में राष्ट्रवादी और अंतर्राष्ट्रीयवादी होने के लिए प्रधानमंत्री मोदी की आभारी रहेंगी. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने 'विकासित भारत' की ठोस नींव रखी है - अमृत काल में भारत एक पूर्ण विकसित राष्ट्र के रूप में उभर रहा है.

2047 तक भारत बनेगा 35 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था वाला देश
सम्मेलन को संबोधित करते हुए अंबानी ने कहा कि दुनिया की कोई भी ताकत भारत को 2047 तक 35 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनने से नहीं रोक सकती. मुकेश अंबानी ने कहा कि जैसा कि मैं देख रहा हूं कि अकेला गुजरात 3 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था वाला राज्य बन जाएगा. रिलायंस इंडस्ट्रीज के प्रमुख ने उन अथक प्रयासों की भी सराहना की, जिन्होंने गुजरात को आधुनिक भारत के विकास के प्रतीक में बदल दिया है, जो राष्ट्र में देखी गई प्रगति और विकास का पर्याय बन गया है.

अंबानी ने कहा- गुजराती होने पर गर्व
मुकेश अंबानी ने कहा कि मुझे गुजराती होने पर गर्व है. जब विदेशी लोग नए भारत के बारे में सोचते हैं, तो वे नए गुजरात के बारे में सोचते हैं. यह परिवर्तन कैसे हुआ? एक ऐसे नेता के कारण जो हमारे समय के सबसे महान वैश्विक नेता के रूप में उभरे हैं - पीएम मोदी, जो भारत के इतिहास में अब तक के सबसे सफल पीएम हैं. रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक ने कहा कि रिलायंस अगले दस वर्षों में महत्वपूर्ण निवेश के साथ गुजरात की विकास गाथा में अग्रणी भूमिका निभाता रहेगा.

रिलायंस गुजरात को हरित विकास में वैश्विक नेता बनाने में योगदान देगा. हम वर्ष 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा के माध्यम से गुजरात की आधी ऊर्जा जरूरतों को पूरा करने के लक्ष्य में मदद मिलेगी. इसके लिए हमने जामनगर में 5,000 एकड़ में धीरूभाई अंबानी ग्रीन एनर्जी गीगा कॉम्प्लेक्स का निर्माण शुरू कर दिया है. इससे बड़ी संख्या में ग्रीन नौकरियां पैदा होंगी और हरित उत्पादों और सामग्रियों का उत्पादन संभव होगा और गुजरात ग्रीन उत्पादों का एक प्रमुख निर्यातक बन जाएगा.

ये भी पढ़ें-

Last Updated : Jan 10, 2024, 4:39 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details