दिल्ली

delhi

सलिल पारेख फिर बने इंफोसिस के सीईओ और एमडी, पांच साल रहेगा कार्यकाल

By

Published : May 22, 2022, 4:00 PM IST

Infosys
Infosys ()

इंफोसिस ने अगले 5 वर्षों के लिए सीईओ और एमडी के रूप में सलिल पारेख को फिर से नियुक्त किया है.

बेंगलुरु (कर्नाटक):भारत की दूसरी सबसे बड़ी आईटी सर्विसेज कंपनी इंफोसिस (Infosys) के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने सलिल एस पारेख (Salil S. Parekh) को एक बार फिर कंपनी के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर और मैनेजिंग डायरेक्टर रूप में नियुक्त किया है. वे 1 जुलाई 2022 से 31 मार्च 2027 तक पांच साल की अवधि के लिए इस पद पर रहेंगे.

4 सालों से कर रहे हैं नेतृत्व:बता दें कि सलिल पारेख जनवरी 2018 से इंफोसिस के CEO और MD हैं और बीते 4 सालों से इंफोसिस का नेतृत्व कर रहे हैं. सलिल पारेख के पास आईटी सर्विसेज इंडस्ट्री में 30 से अधिक वर्षों का अनुभव है. उनके पास एंटरप्राइजेज के डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन, बिजनेस में बदलाव लाने और सफल अधिग्रहण के मैनेजिंग का एक मजबूत ट्रैक रिकॉर्ड है.

कौन हैं सलिल पारेख: इससे पहले सलिल पारेख Capgemini में ग्रुप एग्जीक्यूटिव बोर्ड के सदस्य थे, जहां उन्होंने 25 वर्षों तक कई बड़े पदों पर काम किया. सलिल Ernst & Young में एक पार्टनर भी थे. उन्होंने कॉर्नेल यूनिवर्सिटी से कंप्यूटर साइंस और मैकेनिकल इंजीनियरिंग में मास्टर ऑफ इंजीनियरिंग किया है. इसके अलावा, उन्होंने इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, बॉम्बे से एयरोनॉटिकल इंजीनियरिंग में बीटेक भी किया है.

यह भी पढ़ें- भारत नवाचार में दुनिया की अगुवाई करेगा: के गोपालकृष्णन

ABOUT THE AUTHOR

...view details