दिल्ली

delhi

PhonePe on Loan EMI : फोनपे का ऐसे करें इस्तेमाल, लोन EMI का कर पाएंगे भुगतान

By

Published : Mar 30, 2023, 3:31 PM IST

यूपीआई पेमेंट ऐप PhonePe के जरिए आप अपना Loan EMI भर सकते है. जिससे आपको बैंक में घंटो समय बिताने की जरूरत नहीं होगी और आपको समय की बचत होगी. लोन ईएमआई भरने के लिए रिपोर्ट में बताएं गए ईजी स्टेप्स को फॉलो करें.

PhonePe on Loan EMI
फोनपे

नई दिल्ली :फोनपे भारत के सबसे बड़े भुगतान ऐप में से एक है, जो उपभोक्ताओं और व्यापारियों के लिए समान रूप से डिजिटल समावेशन को सक्षम बनाता है. मनी ट्रांसफर से लेकर रिचार्ज, बिजली और अन्य उपयोगिता बिलों का भुगतान, करने के लिए PhonePe का इस्तेमाल किया जाता है. इसके अलावा बीमा खरीदने और म्यूचुअल फंड में निवेश करने तक चार भारतीयों में से एक फोनपे पर भरोसा करता है.

इस डिजिटल युग के दौरान ऐप्स के माध्यम से लोन ईएमआई का भुगतान करना आसान है. इसके साथ ही इसका एक और फायदा ये भी है कि इससे आपका घंटों की समय की बचत हो जाती है. वो ऐसे कि आपको बैंक में घंटों नहीं बिताना पड़ता. ये एक कुशल तरीका भी है. फोनपे उन लोगों के लिए सुविधाजनक और आसान बनाता है, जो ऐप्स के माध्यम से अपनी Loan EMI का भुगतान करना चाहते हैं. फोनपे ऐप पर सरल चरणों (स्टेप्स) का पालन करके आप बहुत कम समय में अपनी लोन ईएमआई का भुगतान कर सकेंगे.

इन स्टेप्स को फॉलो कर लोन ईएमआई का भुगतान करें

इन स्टेप्स को करें फॉलो-
स्टेप 1- सबसे पहले 'फोनपे ऐप' खोलें. होमपेज पर 'रिचार्ज एंड पे बिल' पर जाएं, फिर फाइनेंशियल सर्विस एंड टैक्स के तहत 'लोन रीपेमेंट' विकल्प पर क्लिक करें.
स्टेप 2- दूसरे चरण में अपना लोन बिलर चुनें (उदाहरण के लिए, जिस बैंक से आपने लोन लिया है).
स्टेप 3- अपना लोन बिलर चुनने के बाद अपना लोन अकाउंट नंबर दर्ज करें और कन्फर्म पर क्लिक करें.
स्टेप 4- अब अपने पसंदीदा भुगतान मोड से भुगतान पूरा करें और भुगतान करने के लिए आगे बढ़ें.
इन चार ईजी स्टेप्स को फॉलो कर आप अपना लोन ईएमएआई बड़ी आसानी से और कम समय में भर सकते हैं.
(आईएएनएस)

पढ़ें :PhonePe को वॉलमार्ट से मिला 20 करोड़ डॉलर का फंड, लक्ष्य से अब इतना ही है दूर

ABOUT THE AUTHOR

...view details