दिल्ली

delhi

अपनी उत्पाद श्रृंखला में अधिक सीएनजी वाहन जोड़ने की तैयारी में मारुति

By

Published : Nov 14, 2021, 4:47 PM IST

मारुति सुजुकी इंडिया (MSI) की अपनी सभी उत्पाद श्रृंखला में अधिक सीएनजी वाहन को शामिल करने की योजना है.

अपनी उत्पाद श्रृंखला में अधिक सीएनजी वाहन जोड़ने की तैयारी में मारुति
अपनी उत्पाद श्रृंखला में अधिक सीएनजी वाहन जोड़ने की तैयारी में मारुति

उदयपुर: ईंधन की कीमतों में वृद्धि और डीजल कारों की बिक्री में गिरावट के बीच सीएनजी वाहनों की अधिक मांग की संभावनाओं के मद्देनजर मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) की योजना अपनी सभी उत्पाद श्रृंखला में अधिक सीएनजी वाहन शामिल करने की है. कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी.

कंपनी ने पिछले वित्त वर्ष में लगभग 1.62 लाख सीएनजी कारें बेचीं. कंपनी अधिक सीएनजी उत्पादों को लाने के लिए देशभर में सीएनजी वितरण आउटलेट के तेजी से विस्तार पर भी भरोसा कर रही है.बिक्री नेटवर्क के विस्तार पर उत्साहित वाहन विनिर्माता को उम्मीद है कि उसकी सीएनजी कारों की बिक्री इस वित्त वर्ष 2020-21 में लगभग दोगुनी हो जाएगी.

ये भी पढ़ें-रिलायंस इंडस्ट्रीज ने राइट्स इश्यू के निवेशकों को अंतिम भुगतान के लिए कहा

एमएसआई के वरिष्ठ कार्यकारी निदेशक (बिक्री और विपणन) शशांक श्रीवास्तव ने एजेंसी को बताया, '2021-22 में हम लगभग तीन लाख सीएनजी इकाइयां बेचने की उम्मीद कर रहे हैं. यह तब है जब हमारे कई मॉडलों में अभी सीएनजी विकल्प नहीं है. हमारे द्वारा बेचे जाने वाले 15 ब्रांडों में से, सीएनजी विकल्प सिर्फ सात मॉडलों में उपलब्ध है. हम बाकी वाहनों में भी सीएनजी विकल्प लाने की कोशिश कर रहे हैं.' कंपनी वर्तमान में घरेलू बाजार में सीएनजी क्षेत्र में 85 प्रतिशत से अधिक बाजार हिस्सेदारी के साथ सबसे आगे है.

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details