दिल्ली

delhi

रिलायंस इंडस्ट्रीज ने विदेशी मुद्रा में बांड जारी कर जुटाए $4 अरब

By

Published : Jan 6, 2022, 4:09 PM IST

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (Reliance Industries ) ने विदेशी मुद्रा में बांड जारी करके चार अरब अमेरिकी डॉलर का कर्ज जुटाया है, जो भारत से जारी अब तक का सबसे बड़ी राशि का विदेशी मुद्रा बांड था.

Reliance Industries
रिलायंस इंडस्ट्रीज

नई दिल्ली : तेल से लेकर दूरसंचार क्षेत्र तक का कारोबार करने वाली कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (Reliance Industries ) ने गुरुवार को कहा कि उसने विदेशी मुद्रा में बांड जारी करके चार अरब अमेरिकी डॉलर का कर्ज जुटाया है. यह भारत से जारी अब तक का सबसे बड़ी राशि का विदेशी मुद्रा बांड था.

समूह ने विदेशी मुद्रा मूल्य में बांड जारी कर धन जुटाया. कंपनी की इस राशि का उपयोग मौजूदा कर्ज को चुकाने में करने की योजना है. रिलायंस इंडस्ट्रीज के बयान के अनुसार, निर्गम को 11.5 अरब डॉलर के साथ करीब तीन गुना अभिदान मिला.

कंपनी ने 1.5 अरब डॉलर 2.875 प्रतिशत ब्याज, 1.75 अरब डॉलर 3.625 प्रतिशत ब्याज और 75 करोड़ डॉलर 3.75 प्रतिशत ब्याज पर जुटाए. इसकी भुगतान अवधि 2032 से 2062 के बीच है.

यह भी पढ़ें- रिलायंस इंडस्ट्रीज ने राइट्स इश्यू के निवेशकों को अंतिम भुगतान के लिए कहा

रिलायंस इंडस्ट्रीज के बांड को साख निर्धारण करने वाली एजेंसियों एस एंड पी ने बीबीबी प्लस और मूडीज ने बीएए2 रेटिंग दी थी. बयान के अनुसार बांड के लिये एशिया, यूरोप और अमेरिका से आर्डर मिले.

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details