दिल्ली

delhi

यह भारतीय सेना के साथ खड़े होने का समय, भारत-चीन तनाव के बीच उद्योगपति आनंद महिंद्रा

By

Published : Jun 16, 2020, 5:14 PM IST

उद्योगपति महिंद्रा ने ट्वीट कर कहा, "लद्दाख में क्या हुआ, इसके विवरण के बारे में जानेंगे. वह हमारा अधिकार है. लेकिन अभी हमें शहीद जवानों के परिवार के दुख में शरीक होते हुए उनके साथ खड़ा होना चाहिए. साथ ही हमें हमारे सशस्त्र बलों के समर्थन में भी दृढ़ता के साथ खड़ा होना चाहिए."

यह भारतीय सेना के साथ खड़े होने का समय, भारत-चीन तनाव के बीच उद्योगपति आनंद महिंद्रा
यह भारतीय सेना के साथ खड़े होने का समय, भारत-चीन तनाव के बीच उद्योगपति आनंद महिंद्रा

नई दिल्ली: उद्योगपति आनंद महिंद्रा ने लद्दाख की गलवान घाटी में चीनी सैनिकों के साथ हिंसक टकराव में भारतीय सेना के एक अधिकारी और दो जवानों के शहीद होने की घटना पर मंगलवार को प्रतिक्रिया दी है.

महिंद्रा ने ट्वीट कर कहा, "लद्दाख में क्या हुआ, इसके विवरण के बारे में जानेंगे. वह हमारा अधिकार है. लेकिन अभी हमें शहीद जवानों के परिवार के दुख में शरीक होते हुए उनके साथ खड़ा होना चाहिए. साथ ही हमें हमारे सशस्त्र बलों के समर्थन में भी दृढ़ता के साथ खड़ा होना चाहिए."

ये भी पढ़ें-जियो प्लेटफॉर्म्स में निवेश 1 लाख करोड़ के पार, जानिए किन कंपनियों ने लगाया पैसा

बता दें कि लद्दाख की गलवान घाटी में सोमवार रात चीनी सैनिकों के साथ हिंसक टकराव के दौरान भारतीय सेना का एक अधिकारी और दो जवान शहीद हो गए. सेना ने यह जानकारी दी.

बीते पांच हफ्तों से गलवान घाटी में बड़ी संख्या में भारतीय और चीनी सैनिक आमने-सामने खड़े थे. यह घटना भारतीय सेना प्रमुख जनरल एम एम नरवणे के उस बयान के कुछ दिन बाद हुई है, जिसमें उन्होंने कहा था कि दोनों देशों के सैनिक गलवान घाटी से पीछे हट रहे हैं.

बता दें कि भारत और चीन की सेना के बीच पूर्वी लद्दाख के पैंगोंग सो, गलवान घाटी, डेमचोक और दौलत बेग ओल्डी में गतिरोध चल रहा है. काफी संख्या में चीनी सैनिक अस्थायी सीमा के अंदर भारतीय क्षेत्र में पैंगोंग सो सहित कई स्थानों पर घुस आए हैं. भारतीय सेना ने घुसपैठ पर कड़ी आपत्ति दर्ज कराई है और क्षेत्र में शांति और स्थिरता के लिए उनकी तुरंत वापसी की मांग की है. गतिरोध दूर करने के लिए दोनों पक्षों के बीच पिछले कुछ दिनों में कई वार्ताएं हुई हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details