दिल्ली

delhi

भारत में 20 हजार लोगों को अस्थायी नौकरी देगा अमेजन इंडिया, 12वीं पास भी कर सकते हैं अप्लाई

By

Published : Jun 28, 2020, 5:46 PM IST

Updated : Jun 28, 2020, 6:44 PM IST

दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन इंडिया ने छुट्टियों के मौसम में ग्राहकों की संख्या बढ़ने की उम्मीद में 20,000 नयी भर्तियां करने की घोषणा की है.

भारत में 20 हजार लोगों को अस्थायी नौकरी देगा अमेजन इंडिया, 12वीं पास भी कर सकते हैं अप्लाई
भारत में 20 हजार लोगों को अस्थायी नौकरी देगा अमेजन इंडिया, 12वीं पास भी कर सकते हैं अप्लाई

नई दिल्ली: ई-वाणिज्य कंपनी अमेजन इंडिया ने रविवार को कहा कि वह भारत औी अन्य देशों में उपभोक्ताओं की मदद के लिये ग्राहक सेवा संगठन में 20 हजार लोगों को अस्थायी आधार पर नौकरियां देने जा रही है.

कंपनी ने कहा कि ये नियुक्तियां उपभोक्ताओं की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिये की जा रही हैं. अगले छह महीनों में हैदराबाद, पुणे, कोयम्बटूर, नोएडा, कोलकाता, जयपुर, चंडीगढ़, मंगलुरु, इंदौर, भोपाल और लखनऊ में ये नियुक्तियां की जायेंगी.

ये भी पढे़ं-जोमैटो कर्मचारियों का प्रदर्शन, कहा- भूखे रह लेंगे लेकिन चीनी निवेश वाली कंपनी में काम नहीं करेंगे

कंपनी ने एक बयान में कहा कि अधिकांश पद अमेजन के 'वर्चुअल ग्राहक सेवा' कार्यक्रम का हिस्सा हैं. इसके तहत घर से काम करने की सुविधा दी जाती है.

शैक्षणिक योग्यता

पदों की न्यूनतम योग्यता 12वीं पास है. इसके अलावा उम्मीदवार की पकड़ कम से कम हिंदी ,अंग्रेजी, तमिल, तेलुगु या कन्नड़ भाषा में होनी चाहिए.

इनके लिए कार्यालय में काम करने के अलावा वर्क फ्रॉम होम का भी विकल्प होगा. ये लोग ई-मेल, चैट, सोशल मीडिया और फोन के माध्यम से उपभोक्ताओं को सेवाएं देंगे. अमेजन इंडिया के निदेशक (उपभोक्ता सेवा) अक्षय प्रभु ने कहा, "हम लगातार उपभोक्ताओं की बढ़ती मांग को लेकर ग्राहक सेवा संगठन की जरूरतों को पूरा करने के लिये मूल्यांकन कर रहे हैं. हमारा अनुमान है कि अगले छह महीनों में ग्राहकों की संख्या बढ़ेगी."

इसी साल अमेजन ने कहा था कि भारत में 2025 तक कंपनी 10 लाख लोगों को रोजगार देने का प्लान बना रही है.

(पीटीआई इनपुट्स के साथ)

Last Updated : Jun 28, 2020, 6:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details