दिल्ली

delhi

योगेश श्रीवास्तव होंगे भजनलाल के विशेषाधिकारी, सीएमओ में चार अफसर को किया गया APO

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Dec 16, 2023, 4:53 PM IST

राज्य प्रशासनिक सेवा के अफसर योगेश कुमार श्रीवास्तव को मुख्यमंत्री का विशेषाधिकारी नियुक्त किया गया है. कार्मिक विभाग ने शनिवार को इसका आदेश जारी किया है. वहीं गहलोत सरकार में प्रमुख रहे चार अधिकारियों को एक अन्य आदेश में एपीओ करने के आदेश दिए गए हैं.

योगेश श्रीवास्तव होंगे भजनलाल के विशेषाधिकारी
योगेश श्रीवास्तव होंगे भजनलाल के विशेषाधिकारी

जयपुर. राजस्थान में नई सरकार के गठन के साथ ही प्रशासनिक फेरबदल की तस्वीर का शुरुआती रूप सामने आने लगा है. शनिवार को दो अलग-अलग आदेशों में नियुक्ति और एपीओ के फरमान कार्मिक विभाग की ओर से जारी हुए. RAS अधिकारी योगेश कुमार श्रीवास्तव को मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा का विशेषाधिकारी नियुक्त किया गया है. पदस्थापन आदेश की प्रतीक्षा में आरएएस श्रीवास्तव को मुख्यमंत्री के विशेषाधिकारी के रूप में नई जिम्मेदारी सौंपी गई है.

चार अधिकारियों को किया गया APO:शनिवार को कार्मिक विभाग की ओर से जारी एक अन्य आदेश में प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री और अध्यक्ष रीको जयपुर कुलदीप रांका, सचिव मुख्यमंत्री और सूचना जनसंपर्क विभाग के सचिव गौरव गोयल और मुख्यमंत्री की सचिव आरती डोगरा के साथ ही विशिष्ठ सचिव मुख्यमंत्री और मुख्य कार्यकारी अधिकारी राजस्थान स्टेट सर्विस डिलिवरी वार रुम राजन विशाल को अगले आदेश तक पदस्थापन की प्रतीक्षा में रखा गया है.

सीएमओ में चार अफसर को किया गया APO

पढ़ें:राजस्थान में एक्टिव हुए सीएम भजनलाल, पेपर लीक के खिलाफ एसआईटी के गठन का फैसला

शुक्रवार को भी हुई थी नियुक्तियां: राज्य की नई सरकार के गठन के बाद फेरबदल की प्रक्रिया के बीच प्रशासन में अहम नियुक्तियों का दौर चला था. जब चिकित्सा शिक्षा विभाग के प्रमुख शासन सचिव टी रविकांत को प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री, सूचना प्रौद्योगकी और संचार विभाग की सचिव आनंदी को मुख्यमंत्री की सचिव और RGAP जयपुर की मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉक्टर सौम्या झा को संयुक्त सचिव मुख्यमंत्री लगाया गया था. हालांकि इन तीनों अफसरों की नियुक्ति अस्थाई तौर पर की गई है.

शुक्रवार को सीएम भजनलाल ने किया था पदभार ग्रहण: मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने शुक्रवार दोपहर बाद सीएमओ पहुंचकर वैदिक मंत्रोच्चार के बीच पदभार संभाला था. इस मौके पर पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र शेखावत और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी समेत कई बड़े नेता मौजूद थे. इस दौरान वसुंधरा राजे ने मुंह मीठा करा कर भजन लाल की नई पारी का आगाज किया और उन्हें आशीर्वाद दिया. इस मौके पर सचिवालय सेवा के कर्मचारियों ने भी नए मुख्यमंत्री का स्वागत किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details