दिल्ली

delhi

Wrestlers Protest: स्वाति मालीवाल और भारद्वाज पुलिस हिरासत में, पहलवानों से मिलने की किसी को अनुमति नहीं

By

Published : May 4, 2023, 7:34 AM IST

Updated : May 4, 2023, 8:05 AM IST

जंतर-मंतर पर देर रात पहलवानों और पुलिसकर्मियों के बीच झड़प हो गई. इस घटना के बाद मौके पर कई नेता पहुंचे. दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल भी पहलवानों से बात करने पहुंची, जिन्हें जबरन हिरासत में ले लिया गया. दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज और कांग्रेस नेता दीपेंद्र हुड्डा भी जंतर-मंतर पहुंचे, जिन्हें हिरासत में ले लिया गया. वहीं, जंतर-मतर के पूरे इलाके को सील कर दिया गया है और पहलवानों से किसी को मिलने की अनुमति नहीं दी जा रही है.

delhi news
स्वाति मालीवाल

पुलिस हिरासत में स्वाति मालीवाल

नई दिल्ली:दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरने पर बैठे पहलवानों पर बुधवार देर रात कथित हमले की सूचना मिलते ही दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल भी पहुचीं. उन्होंने खिलाड़ियों से बातचीत की. उसके बाद उपस्थित पुलिस अधिकारियों से उनकी बहस होने लगी. उन्हें वहां से चले जाने को कहा गया, लेकिन स्वाति मालीवाल इसके लिए राजी नहीं हुईं. तब चार महिला पुलिसकर्मियों ने स्वाति मालीवाल को उठाकर गाड़ी में बैठाया और साथ ले गईं. स्वाति मालीवाल ने पुलिस द्वारा जबरन की गई इस कार्रवाई का विरोध जताया है. उनका कहना है कि दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष एक सांविधानिक पद है और उनको जबरदस्ती गाड़ी में उठाकर डालकर ले जाना बिल्कुल गलत है. मालीवाल के अनुसार उन्हें रात एक बजे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

मंत्री सौरभ भारद्वाज भी जंतर-मंतर पहुंचेः वहीं, दिल्ली सरकार के मंत्री सौरभ भारद्वाज भी देर रात जंतर-मंतर पहुंचे. उन्होंने ट्वीट किया- हम देर रात लगभग 1:30 बजे जंतर मंतर पहुंचे थे बेटियों का समर्थन करने के लिए. दिल्ली पुलिस ने हमारे कुछ साथियों को डिटेन कर लिया है. यह नया भारत है, जहां न्याय की गुहार लगाने वालों को गिरफ्तार किया जाता है और यौन शोषण करने वालों को बचाया जाता है. उन्होंने लिखा कि अभी पुलिस ने हमारे लोगों पर लाठीचार्ज किया, जो अच्छा नहीं किया. वहीं उन्होंने पहलवान गीता फोगाट के ट्वीट को रीट्वीट किया जिसमें गीता ने लिखा था कि जंतर-मंतर पर पुलिस द्वारा पहलवानों पर हमला किया गया, जिसमें मेरे छोटे भाई दुष्यंत फोगाट का सिर फोड़ दिया गया है और एक अन्य पहलवान को भी चोट आयी है. ये बहुत ही शर्मनाक है.

स्वाति मालीवाल का ट्वीट

कांग्रेस नेता दीपेंद्र हुड्डा हिरासत मेंः वहीं, कांग्रेस नेता दीपेंद्र हुड्डा ने भी ट्वीट कर खुद को पुलिस द्वारा हिरासत में लिए जाने की बात कही है. उन्होंने ट्वीट किया- अभी जब मैं जंतर-मंतर पर खिलाड़ी बेटियों का हाल-चाल लेने पहुंचा तो धरने के बाहर दिल्ली पुलिस ने मुझे हिरासत में ले लिया और अब वसंत विहार पुलिस चौकी में ले आए. उन्होंने ट्वीट किया- दिल्ली जंतर-मंतर पर चल रहे खिलाड़ी बेटियों के धरने पर पुलिस द्वारा बदसलूकी की बात आ रही है, जो अमानवीय और असहनीय हैं. जब रक्षक भक्षक हो जाएं तो न्याय की उम्मीद किससे करें? सरकार अविलंब दोषी व्यक्तियों के खिलाफ कार्रवाई करें. हम इस विकट परिस्थिति में अपनी बेटियों के साथ हैं.

ये भी पढे़ंः Wrestlers Protest: जंतर-मंतर पर पहलवानों और पुलिस के बीच झड़प, सोमनाथ भारती सहित कई हिरासत में

जंतर-मंतर का पूरा इलाका सीलः बता दें कि बुधवार रात को आम आदमी पार्टी के विधायक सोमनाथ भारती अपने साथ कुछ रेनकोट और बिस्तर लेकर जंतर-मंतर पहुंचे थे. दिल्ली में हो रही बारिश से धरने पर बैठे खिलाड़ियों को परेशानी ना हो ऐसा सोच वे वहां पहुंचे. तभी भीड़ इकट्ठी हो गई. इस दौरान एक पुलिसकर्मी की लाठी से एक खिलाड़ी को सिर पर चोट लग गई. इसके बाद तमाम खिलाड़ी वह पहलवान आक्रोशित हो गए. बजरंग पुनिया भी रोने लगे और पूरा माहौल गरमा गया. उसकी सूचना मिलते ही आम आदमी पार्टी के अलग-अलग क्षेत्रों से विधायक नेता वहां पहुंचने लगे. आम आदमी पार्टी के विधायक और मंत्री सौरभ भारद्वाज, विधायक सोमनाथ भारती सब को पुलिस ने हिरासत में ले लिया. जंतर-मंतर के जिस हिस्से पर खिलाड़ी धरने प्रदर्शन पर बैठे हैं, उसे पूरा सील कर दिया गया है. वहां पर किसी को भी जाने की इजाजत नहीं दी गई.

ये भी पढ़ेंः Chhattisgarh News : बालोद में भीषण सड़क हादसा, 10 लोगों की मौत

Last Updated : May 4, 2023, 8:05 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details