दिल्ली

delhi

Women Reservation Bill Pass In Rajya Sabha: महिला आरक्षण बिल पास होने पर पीएम मोदी ने महिला सांसदों संग यूं मनाया जश्न

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Sep 22, 2023, 9:04 AM IST

Updated : Sep 22, 2023, 5:07 PM IST

संसद के विशेष सत्र 2023 में महिला आरक्षण बिल पास हो गया है. अब इसे राष्ट्रपति के पास मंजूरी के लिए भेजा जाएगा. उसके बाद यह कानून बन जाएगा. गुरुवार को राज्यसभा में भी यह बिल पास हो गया. इससे पहले लोकसभा में भी सर्वसम्मति से महिला आरक्षण बिल पास हुआ था.

women mps celebrated with pm modi in parliament
महिला सांसदों ने पीएम मोदी के साथ मनाया जश्न

महिला सांसदों ने पीएम मोदी के साथ मनाया जश्न

नई दिल्ली: राज्यसभा से महिला आरक्षण बिल पास हो गया. इसस पहले लोकसभा में भी इस बिल को सर्वसम्मति से पास कराया गया था. अब इस बिल को राष्ट्रपति के पास मंजूरी के लिए भेजा जाएगा. उसके बाद यह कानून बन जाएगा. गुरुवार को राज्यसभा से महिला आरक्षण बिल पास होने के बाद जश्न का माहौल दिखाई पड़ा. सभी महिला सांसद इस बिल के पास होने से काफी खुश थीं. वहीं, जब पीएम मोदी नई संसद से बाहर आए तो महिला सांसदों ने उनका अभिवादन किया और नारे भी लगाए.

बता दें, नई संसद के बाहर महिला सांसदों ने पीएम मोदी का स्वागत करते हुए बुके दिया और फिर स्टॉल पहनाया. सभी महिला सांसद मोदी-मोदी के नारे भी लगा रही थीं. वहीं, कुछ महिला सांसद मिठाई लेकर भी संसद पहुंची. पीएम ने सभी का अभिवादन स्वीकार किया और ग्रुप फोटो भी खिंचवाई. पीएम मोदी ने इस बिल का समर्थन करने के लिए सभी सांसदों को धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा कि इस बिल के पास होने से लोगों में आत्मविश्वास पैदा होगा. उन्होंने कहा कि इस बिल को पारित कराने में सभी दलों की महत्वपूर्ण भूमिका है. पीएम मोदी ने महिला आरक्षण बिल को मंजूरी मिलने के बाद कहा कि यह संसदीय लोकतंत्र का स्वर्णिम पल है.

नए संसद भवन में अभिनेत्रियां.

महिला सांसदों ने लगाए जमकर नारे
दोनों सदनों से महिला आरक्षण बिल पास होने के बाद महिला सांसदों चेहरों पर खुशी दिखाई दी. इस मौके पर सभी ने एकदूसरे को मिठाई भी खिलाई. महिला सांसदों ने भारत माता की जय और वंदे मातरम के नारे भी लगाएं. इसके साथ-साथ मोदी है तो मुमकिन है के भी नारे गूंजे. इस अवसर पर तमाम एक्ट्रेस भी नई संसद में दिखाई पड़ीं. तमन्ना भाटिया, दिव्या दत्ता, खुशबू, इशिता भट्ट, कंगना रनौत समेत कई अभिनेत्रियों ने शिरकत की. नारी शक्ति वंदन अधिनियम के पास होने पर पीएम मोदी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए लिखा कि यह देखकर बेहद प्रसन्नता हो रही है कि हमारा देश परिवर्तन के साथ आगे बढ़ रहा है. उन्होंने आगे लिखा कि नारी शक्ति वंदन अधिनियम के पास होने के साथ हमारा देश एक उज्जवल और अधिक समावेशी भविष्य के शिखर पर खड़ा है.

महिला सांसदों ने पीएम मोदी के साथ मनाया जश्न

आज बीजेपी कार्यालय में होगा प्रधानमंत्री का अभिनंदन
बता दें, राष्ट्रीय राजधानी स्थित भारतीय जनता पार्टी के कार्यालय में पीएम मोदी का अभिनंदन कार्यक्रम है. इस कार्यक्रम में बीजेपी के सभी महिला सांसद, मंत्री, दिल्ली की महिला पार्षद और कार्यकर्ताएं शामिल होंगी.

मालिनी अवस्थी ने कहा सपना सच हुआ
लोकगायिका मालिनी अवस्थी ने इस मौके पर कहा कि यह सभी महिलाओं के लिए जश्न का दिन है. ऐसा लग रहा है मानो कोई सपना सच हो गया है. पीएम मोदी ने देश की महिलाओं के कल्याण के लिए कदम उठाया है.

कांग्रेस सांसद रंजीत रंजन ने दिया बयान
कांग्रेस सांसद रंजीत रंजन ने कहा कि महिला आरक्षण बिल दोनों सदनों में पास हो गया है. यह हमारे देश की महिलाओं के लिए ऐतिहासिक क्षण है. हमारी मांग है कि यह कानून तुरंत लागू किया जाए.

पूनम महाजन ने जताई खुशी
बीजेपी सांसद पूनम महाजन ने खुशी जताते हुए कहा कि विरोधी दल इस जुमला और झुनझुना कह रहे थे, लेकिन अब यह कानून बनने जा रहा है. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने हमेशा से सबका साथ-सबका विकास की बात कही है.

पढ़ें:Lok Sabha 132PC Productivity: संसद के विशेष सत्र में लोकसभा में 132 फीसदी काम हुए: ओम बिरला

स्मृति ईरानी ने भी ठोंकी पीठ
इस मौके पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने भी सरकार की पीठ ठोंकी. उन्होंने कहा कि मोदी है तो मुमकिन है. आज फिर से यह साबित हो गया है.

Last Updated : Sep 22, 2023, 5:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details