दिल्ली

delhi

Dumka Crime News: भरी पंचायत में महिला को निर्वस्त्र कर पीटा, 15 नामजद और 100 अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज

By

Published : Feb 10, 2023, 10:30 PM IST

दुमका में पंचायत बैठाकर महिला को निर्वस्त्र कर पिटने का मामला सामने आया है. सरैयाहाट थाना में 15 नामजद और 100 अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है. इस मामले में एसपी ने कहा कि दोषियों की गिरफ्तारी जल्द होगी.

woman-stripped-naked-and-beaten-in-panchayat-in-dumka
कॉन्सेप्ट इमेज

दुमका: जिले के सरैयाहाट थाना क्षेत्र के भोराटांड़ गांव में एक आदिवासी महिला को निर्वस्त्र कर पिटाई करने का मामला सामने आया है. इस मामले में सरैयाहाट थाना में केस दर्ज कर लिया गया है.

ये भी पढ़ें-गुमला में लड़की ने ट्रैक्टर से जोता खेत तो पंचायत ने सुनायी सजा, कहा- जुर्माना भरे नहीं तो होगा सामाजिक बहिष्कार

क्या है पूरा मामला:दुमका जिले के सरैयाहाट थाना क्षेत्र के जमुनिया गांव की एक आदिवासी महिला ने सरैयाहाट थाना में लिखित शिकायत दर्ज कराई है कि कल मेरी बेटी भोराटांड़ गांव के ओम प्रकाश के घर गई थी तो वहां ओम प्रकाश की पत्नी ने उसे पकड़ कर बंधक बना लिया. वह कहने लगी कि जब मैं इसकी पत्नी हूं तो तुम यहां क्यों आई? उसने गांव वाले को इकट्ठा कर लिया. मुझे जब इसकी सूचना मिली तो मैं ओम प्रकाश के घर अपनी बेटी को छुड़ाने गई तो पहले से मौजूद लोगों ने एक पंचायत बिठाई. पहले मेरी बेटी पर 15 हजार रुपये का जुर्माना लगाया. इतना ही नहीं वहां काफी संख्या में महिलाएं भी जुट गई और सबों ने मिलकर मुझे निर्वस्त्र कर जमकर पीटा.

पीड़िता के बयान पर मामला दर्ज:इस पूरे मामले की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ने महिला को पंचायत के चंगुल से छुड़ाकर सरैयाहाट सीएचसी ले जाकर इलाज करवाया. पुलिस ने बयान दर्ज करते हुए 14 नामजद समेत 100 अज्ञात ग्रामीणों के खिलाफ प्राथमिकी भी दर्ज कर ली है. इसमें धारा 147, 149, 323, 354 और 354बी अंकित की गई है. खास बात यह है कि महिला को निर्वस्त्र कर उसकी पिटाई करने वालों में 10 महिलाएं थीं. इन सबों पर एफआईआर दर्ज कर लिया गया है. इस मामले में कुल 15 नामजद और 150 लोगों के खिलाफ केस हुआ है.

ये भी पढ़ें-पंचायत ने किशोरी की आबरू की कीमत लगाई सवा लाख रुपये, जानें फिर क्या हुआ

क्या कहते हैं थाना प्रभारी:इस मामले में सरैयाहाट के थाना प्रभारी विनय कुमार ने बताया कि जमुनिया गांव की एक महिला को निर्वस्त्र कर पीटने का मामला सामने आया है. दरअसल भोराटांड़ गांव के ओम प्रकाश हेम्ब्रम जो शादीशुदा है उसका प्रेम संबंध जमुनिया गांव की एक महिला से चल रहा था. प्रेमिका जब ओम प्रकाश के घर पहुंची तो वहां पहले से मौजूद उसकी पत्नी उसे देख भड़क उठी और गांव वालों को इकट्ठा कर लिया.

थाना प्रभारी ने कहा कि जिस महिला ने निर्वस्त्र कर पीटने का आरोप लगाया उसके बयान पर हमने केस दर्ज कर लिया है. जबकि दूसरे पक्ष से ओम प्रकाश की पत्नी ने भी अपने पति, उसकी प्रेमिका और प्रेमिका की मां पर मारपीट का मामला दर्ज कराया है. उन्होंने कहा कि जिस महिला के साथ मारपीट हुई है उसका इलाज सरैयाहाट के अस्पताल में कराया गया है. उसकी स्थिति बिल्कुल सामान्य है. हमलोग उनसे बात कर सारी जानकारी प्राप्त कर रहे हैं और उस अनुसार आवश्यक कानूनी कार्रवाई की जा रही है.

क्या कहते हैं जिले के एसपी:इधर, महिला को निर्वस्त्र कर पिटाई करने के मामले में दुमका के एसपी अंबर लकड़ा ने कहा कि मामला गंभीर है और जो भी दोषी है उसे जल्द गिरफ्तार किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details