दिल्ली

delhi

असम में तेजाब हमले में महिला घायल

By

Published : Dec 27, 2022, 11:40 AM IST

असम के सोनितपुर जिले के देकियाजुली में एक महिला पर तेजाब से हमला किया. घटना रविवार शाम के समय की है. जानकारी के मुताबिक, रक्षाशमारी इलाके के एक कारोबारी बासु कार ने इलाके के एक चाय बागान में एक युवती पर तेजाब फेंक दिया.

Acid attack on young girl in Assam
प्रतिकात्मक तस्वीर

तेजपुर (असम): असम के सोनितपुर जिले में एक युवक ने दोपहिया वाहन पर सवार एक महिला पर तेजाब से हमला किया जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई. पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और पुलिस ने हमले के पीछे के कारणों का पता लगाने के लिए जांच शुरू कर दी है. यह घटना ढेकियाजुली में रविवार शाम को उस समय हुई जब राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन से जुड़ी 35 वर्षीय महिला काम पर से घर लौट रही थी.

पुलिस अधिकारी ने कहा कि चाय बागान के एक युवक ने उसे रुकने के लिए कहा, लेकिन वह नहीं मानी. फिर उसने उस पर तेजाब फेंक दिया जिससे वह गिर गई. उन्होंने कहा कि महिला बचने के लिए भागने लगी लेकिन उसने उसका पीछा किया एवं उस पर और तेजाब फेंका. अधिकारी ने कहा कि महिला का एक निजी अस्पताल के 'आईसीयू' में इलाज चल रहा है और वह ठीक हो रही है.

पीड़िता को तेजपुर के एक निजी अस्पताल में 15 प्रतिशत से अधिक जलने की चोटों के साथ भर्ती कराया गया है. आरोपी बासु कार को सोनितपुर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पीड़िता फिलहाल मेडिकल निगरानी में है. डॉक्टरों ने कहा कि तेजाब से लड़की की गर्दन, कान और सिर को नुकसान पहुंचा है.

पढ़ें: कर्नाटक विधानसभा में एससी एसटी आरक्षण बढ़ाने से जुड़ा विधेयक पारित

(इनपुट पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details