दिल्ली

delhi

ओडिशा: बर्थडे पार्टी में महिला से गैंगरेप, 3 गिरफ्तार

By

Published : Dec 14, 2022, 9:59 AM IST

पीड़िता द्वारा सोमवार को शिकायत दर्ज कराने के बाद 11 दिसंबर (रविवार) को मंचेश्वर पुलिस क्षेत्राधिकार में हुई घटना (Woman gangraped at birthday party ) का पता चला. पुलिस ने उसकी शिकायत के आधार पर तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायालय भेज दिया है.

Woman gang raped at birthday party in Bhubaneswar, 3 arrested
ओडिशा: बर्थडे पार्टी में महिला से गैंगरेप, 3 गिरफ्तार

भुवनेश्वर: ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर में शोर-शराबे वाले जन्मदिन समारोह का विरोध करने पर तीन युवकों ने एक महिला के साथ कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार किया. पुलिस सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी. पीड़िता द्वारा सोमवार को शिकायत दर्ज कराने के बाद 11 दिसंबर (रविवार) को मंचेश्वर पुलिस क्षेत्राधिकार में हुई घटना का पता चला. पुलिस ने उसकी शिकायत के आधार पर तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायालय भेज दिया है.

आरोपियों की पहचान देबाशीष प्रधान (24), दीपक कुमार सेठी (24) और स्वाधीन कुमार नायक (22) के रूप में हुई है. मंचेश्वर पुलिस द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, दीपक ने 11 दिसंबर की शाम को अपना जन्मदिन मनाने के लिए एक पार्टी का आयोजन किया. आरोपियों के शोर मचाने पर मुहल्ले में रहने वाली पीड़िता ने आपत्ति जताई.

पढ़ें: स्टैन स्वामी के कंप्यूटर पर डिजिटल सबूत 'प्लांट' किए गए थे: अमेरिकी फॉरेंसिक फर्म का दावा

शिकायत से गुस्साए आरोपियों ने महिला को घर में खींच लिया और बारी-बारी से उसके साथ दुष्कर्म किया. उस समय महिला का पति घर में नहीं था. जब पीड़िता मदद के लिए चिल्लाई तो कुछ पड़ोसी इलाके में पहुंचे और उसे आरोपियों के चंगुल से छुड़ाया. हालांकि, वहां से जाने से पहले तीनों ने कथित तौर पर पीड़िता को जान से मारने की धमकी दी. पीड़िता और उसके पति ने मंचेश्वर थाने में आरोपी और उसके कुछ साथियों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है.

शिकायत के आधार पर आईपीसी की धारा 294,323,354,354 (ए)/488/376/511, 506/34 के तहत मामला दर्ज कर तीनों को गिरफ्तार कर लिया गया है. पूछताछ में आरोपियों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है. उन्हें कोर्ट भेज दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details