दिल्ली

delhi

Wrestlers Protest: जरूरत हुई तो गोली भी मारेंगे, पहलवानों को लेकर EX-IPS के ट्वीट पर बजरंग पूनिया ने दिया जवाब

By

Published : May 29, 2023, 10:42 AM IST

Updated : May 29, 2023, 11:17 AM IST

दिल्ली में रविवार को प्रदर्शन करने के दौरान पहलवानों से हुई धक्का मुक्की के बाद पहलवान बजरंग पूनिया का एक ट्वीट सामने आया है, जिसमें उन्होंने एक रिटायर्ड आईपीएस को जवाब दिया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली:दिल्ली के जंतर-मंतर पर प्रदर्शनरत पहलानों को लेकर एक EX-IPS के ट्वविटर हैंडल से एक विवादास्पद ट्वीट किया गया है, जिसमें पहलवानों को गोली मारने की बात कही गई है. उस ट्वीट की रीट्वीट करते हुए पहलवान बजरंग पूनिया ने इसका जवाब दिया है. इससे पहले रविवार को संसद भवन की ओर जाने से रोके जाने परपहलवान बजरंग पूनिया ने कहा था कि हमें गोली मार दो. जिसके जवाब में EX-IPS के ट्वविटर हैंडल से पहलवानों को गोली मारने की बात कहते हुए उनसे पोस्टमाॅर्टम टेबल पर फिर मिलने की बात कही गई है.

रव‍िवार को नए संसद भवन के उद्घाटन अवसर पर पहलवानों ने प्रदर्शन करने के ल‍िए नए संसद भवन की तरफ कूच किया था. लेक‍िन प्रदर्शनकारी पहलवानों को पुल‍िस ने बैर‍िकेड‍िंग कर रोक ल‍िया था. इसके बावजूद प्रदर्शनकारी पहलवान आगे बढ़ने के लिए अड़े हुए थे, जिसको लेकर द‍िल्‍ली पुल‍िस के जवानों और पहलवानों को बीच धक्‍का-मुक्‍की भी हुई थी.

इस दौरान पहलवान बैरिकेडिंग तोड़कर आगे बढ़ गए थे. वहीं पहलवान बजरंग पूनिया ने कहा था कि हमें गोली मार दो. इसका जवाब देते हुए एक रिटायर्ड आईपीएस ऑफिसर डॉ एनसी अस्थाना ने ट्वीट करते हुए कहा, 'जरूरत हुई तो गोली भी मारेंगे. मगर, तुम्हारे कहने से नहीं. अभी तो सिर्फ कचरे के बोरे की तरह घसीट कर फेंका है. दफा 129 में पुलिस को गोली मारने का अधिकार है. उचित परिस्थितियों में वो हसरत भी पूरी होगी. मगर यह जानने के लिए पढ़ालिखा होना आवश्यक है. फिर मिलेंगे पोस्टमाॅर्टम टेबल पर!.'

उनके इस ट्वीट का जवाब देते हुए पहलवान बजरंग पूनिया ने आईपीएस ऑफिसर के रीट्वीट कर कहा, 'एक आईपीएस ऑफिसर हमें गोली मारने की बात कर रहा है. भाई सामने खड़े हैं, बता कहां आना है गोली खाने. कसम है पीठ नहीं दिखाएंगे, सीने पे खाएंगे तेरी गोली. यो ही रह गया है अब हमारे साथ करना तो यो भी सही.'

बता दें कि नए संसद भवन की तरफ मार्च के दौरान हिरासत में लिए पहलवान विनेश फोगाट, संगीता फोगाट, साक्षी मलिक और बजरंग पूनिया को छोड़ दिया गया है. साथ ही साक्षी मलिक ने ऐलान किया है कि पुलिस की गिरफ्त से निकलकर हम फिर जंतर-मंतर पर बैठेंगे, फिर से न्याय की मांग तेज होगी.

यह भी पढ़ें-Wrestlers Detains: पहलवानों के साथ दिल्ली पुलिस की धक्का मुक्की पर भड़के CM केजरीवाल, पढ़ें

Last Updated : May 29, 2023, 11:17 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details