दिल्ली

delhi

उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा- विधानसभा चुनाव कराने के बाद ही मैं जम्मू-कश्मीर छोड़ूंगा

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Dec 1, 2023, 6:09 PM IST

जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा कि वह विधानसभा चुनाव कराने के बाद ही जम्मू कश्मीर छोड़ेंगे. उन्होंने कहा कि निर्वाचन आयोग निर्देश देगा तो उनका प्रशासन विधानसभा चुनाव कराने के लिए तैयार है. Jammu and Kashmir Lieutenant Governor Manoj Sinha, Jammu and Kashmir, assembly elections

Jammu and Kashmir Lieutenant Governor Manoj Sinha
जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने गुरुवार को कहा कि जब भी निर्वाचन आयोग उन्हें निर्देश देगा, उनका प्रशासन केंद्र शासित प्रदेश में विधानसभा चुनाव कराने के लिए तैयार है. चुनाव के बारे में गलत सूचना फैलाने के लिए कुछ राजनीतिक नेताओं पर कटाक्ष करते हुए एलजी सिन्हा ने कहा कि वह विधानसभा चुनाव सफलतापूर्वक कराने के बाद ही जम्मू-कश्मीर छोड़ेंगे.

निर्वाचन आयोग ने जम्मू-कश्मीर से व्यवस्थाओं के बारे में जो भी जानकारी मांगी है, वह उन्हें सौंप दी गई है. जम्मू कन्वेंशन सेंटर में एक निजी कंपनी द्वारा आयोजित एक सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा उन्होंने कहा कि मैं इस मंच से बताना चाहता हूं कि जब भी आयोग हमें बताएगा, जम्मू-कश्मीर प्रशासन चुनाव कराने के लिए तैयार है.

जम्मू-कश्मीर में लोकतांत्रिक प्रक्रियाओं का जिक्र करते हुए, एलजी सिन्हा ने इस बात पर प्रकाश डाला कि विधानसभा चुनाव कराने का अधिकार विशेष रूप से भारत के चुनाव आयोग के पास है. उन्होंने कथित तौर पर जनता को गुमराह करने के लिए राजनीतिक नेताओं की भी आलोचना की. उपराज्यपाल ने कहा कि मेरा काम यह सुनिश्चित करना था कि जम्मू-कश्मीर में राष्ट्र का अधिकार स्थापित हो और वह स्थापित हो गया है. वह (मेरा) काम था और मैंने इसे निभाया है.

ये भी पढ़ें - जम्मू-कश्मीर में राष्ट्रविरोध गतिविधियों के आरोप में पुलिस कांस्टेबल समेत 4 कर्मचारी बर्खास्त

ABOUT THE AUTHOR

...view details