दिल्ली

delhi

नोएडा: पत्नी ने सुसाइड नोट लिखकर पति संग लगाई फांसी, यह थी वजह

By

Published : Apr 30, 2022, 10:15 PM IST

नोएडा के थाना सेक्टर 24 क्षेत्र के सेक्टर 22 में पिछले 8 सालों से किराए पर रह रहे 34 वर्षीय अरुण की पिछले दिनों डॉक्टर से कराई गई जांच में अरुण को अंतिम स्टेज का कैंसर निकला, जिसके बाद अरुण और उसकी पत्नी से खुदकुशी कर ली.

due to cancer husband wife hanged themself noida
कैंसर होने पर पति पत्नी ने लगाई फांसी

नई दिल्ली/नोएडा: तीन साल पहले सात फेरे लेते हुए सात जन्मों तक साथ रहने की कसमें खाने वाले पति-पत्नी ने एक साथ फांसी के फंदे पर झूल कर जान दे दी. मामला नोएडा के थाना सेक्टर 24 क्षेत्र के सेक्टर 22 का है, जहां 34 वर्षीय एक व्यक्ति को कैंसर हो गया था. डॉक्टर ने कैंसर के अंतिम स्टेज में होने की बात कही. पति को कैंसर होने की जानकारी जब पत्नी को हुई तो पत्नी ने एक सुसाइड नोट लिखा और पूरी घटना का जिक्र कर अपनी मौत का जिम्मेदार खुद को ठहराते हुए दोनों फांसी के फंदे पर झूल गए. साथ में सुसाइड नोट छोड़ गए. घटना की जानकारी होने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. वहीं सुसाइड नोट में मृतकों द्वारा लिखे गए मोबाइल नंबर पर पुलिस ने घर वालों को सूचना दी.

ैै

नोएडा के थाना सेक्टर 24 क्षेत्र के सेक्टर 22 में पिछले 8 सालों से किराए पर रह रहे 34 वर्षीय अरुण की शादी तीन साल पूर्व शशिकला नाम की लड़की से हुई. अरुण मूल रूप से सोनभद्र के रहने वाले थे, जो सेक्टर 62 स्थित एक प्राइवेट कंपनी में टेक्नीशियन के पद पर काम कर रहे थे. शादी के बाद अरुण अपनी पत्नी शशिकला को नोएडा ले आए. पिछले दिनों डॉक्टर से कराई गई जांच में अरुण को अंतिम स्टेज का कैंसर निकला, जिसके बाद से दोनों तनाव में रहने लगे और अचानक दोनों ने एक साथ दुनिया छोड़ने का फैसला ले लिया. दंपती के आत्महत्या किए जाने से पूर्व एक सुसाइड नोट पत्नी ने लिखा, जिसमें उन्होंने अपनी मौत का जिम्मेदार खुद को बताया. साथ ही पति को कैंसर होने का जिक्र किया. इसके बाद दोनों एक ही फांसी के फंदे पर झूल गए. घटना की जानकारी होने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लिया और पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

यह भी पढ़ें-गुजरात: परीक्षा में अच्छे अंक न आने पर मेडिकल छात्रा ने की खुदकुशी

पति-पत्नी द्वारा एक साथ आत्महत्या किए जाने के संबंध में ज्यादा जानकारी देते हुए एसीपी-टू नोएडा रजनीश वर्मा ने बताया कि सुसाइड नोट मौके पर पहुंची पुलिस को बरामद हुआ है. साथ ही कैंसर की वह रिपोर्ट भी बरामद हुई है, जिसमें पति अरुण को कैंसर होने का जिक्र किया गया है. सुसाइड नोट पर लिखे मोबाइल नंबरों पर संपर्क कर मृतक के परिजनों को सूचना दे दी गई है. मामले में अन्य पहलुओं को ध्यान में रखकर जांच की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details