दिल्ली

delhi

पीएमसी बैंक घोटाला : संजय राउत की पत्नी वर्षा ईडी के सामने पेश

By

Published : Jan 4, 2021, 4:25 PM IST

पीएमसी बैंक घोटाला मामले में शिवसेना सांसद संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत सोमवार को ईडी के सामने पेश हुईं. उन्हें 5 जनवरी को ईडी ने तलब किया था, लेकिन वह एक दिन पहले ही अचानक ईडी आफिस पहुंच गईं.

varsha
varsha

मुंबई : शिवसेना सांसद संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत मुंबई स्थित प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के आफिस पहुंचीं. ईडी ने पीएमसी बैंक घोटाले की जांच के लिए उन्हें पांच जनवरी को तलब किया था, लेकिन वह एक दिन पहले ही ईडी कार्यालय में दिखाई दीं.

संजय राउत के करीबी सहयोगी प्रवीण राउत को पंजाब महाराष्ट्र सहकारी बैंक से 95 करोड़ रुपये का ऋण स्वीकृत किया गया था. दावा है कि प्रवीण राउत ने पत्नी माधुरी राउत के खाते में लगभग एक करोड़ छह लाख रुपये स्थानांतरित किए थे. कुल राशि में से 55 लाख रुपये दो चरणों में ब्याज मुक्त ऋण के रूप में वर्षा राउत को दिए गए.

पढ़ें- शिवसेना नेता संजय राउत बोले- मुझे धमकाने वाला अभी तक पैदा नहीं हुआ

एक जांच से पता चला है कि 2010 में वर्षा राउत को 50 लाख रुपये दिए गए थे और 2011 में माधुरी के खाते से वर्षा राउत को 5 लाख रुपये दिए गए. ईडी ने यह भी दावा किया कि पैसे का इस्तेमाल दादर पूर्व में एक फ्लैट खरीदने के लिए किया गया था. वर्षा राउत से इस संबंध में पूछताछ की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details