दिल्ली

delhi

कर्ज के कारण बीवी ने छोड़ा पति का घर, महिला थाने में मदद की गुहार

By

Published : Jan 20, 2022, 5:24 PM IST

शादी के समय सात जन्मों तक साथ निभाने की कसमें खाने वाले लोग कई बार ऐसे फैसले लेते हों जो इंसानियत को शर्मसार कर दे. ऐसा ही कुछ हुआ है कर्नाटक में जहां महज सात हजार रुपये का कर्ज होने के कारण एक पत्नी ने पति का घर छोड़ दिया.

chamarajanagar
चामराज नगर में बीवी ने छोड़ा पति का घर

चामराजनगर :माता-पिता के विवाद के कारण अक्सर अबोध बच्चे पिसते हैं. इस संबंध में मशहूर शायर वसीम बरेलवी ने कहा है, 'जिन्हें आपस में टकराने से ही फुर्सत नहीं मिलती, उन्हीं शाखों के पत्ते लहलहाना भूल जाते हैं.' आम तौर पर लाखों रुपये के कर्ज के बोझ तले दबे कई लोग बिना किसी टेंशन के खुले आसमान में उड़ रहे हैं. लेकिन एक महिला अपने पति का छोटे से कर्ज का बोझ बर्दाश्त नहीं कर पाई और घर से बाहर चली गई.

चामराजनगर जिले के शिवकुमार और गुंडलुपेट तालुक की प्रेमा की शादी 9 साल पहले हुई थी. दंपती के दो बच्चे हैं. एक की उम्र 5 साल जबकि दूसरे की साढ़े 3 साल है. जानकारी के मुताबिक शिवकुमार पर 7,000 रुपये का कर्ज है. यह जानकर प्रेमा अपने पति और बच्चों को छोड़कर घर से निकल गई. अब वह मायके में रहती है.

शिवकुमार पत्नी प्रेमा को समझाने की कोशिश कर रहा है, वह जल्द से जल्द कर्ज चुकाने का वादा भी कर रहा है, लेकिन पत्नी शिवकुमार की बात नहीं सुन रही. निराश पति ने महिला थाने में शिकायत दर्ज कराई कि बीवी को उसके साथ रहने के लिए समझाया जाए.

यह भी पढ़ें-संरक्षण घरों से बच्चों को वापस भेजने पर एनसीपीसीआर को नोटिस

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने दिसंबर, 2021 में एक मामले की सुनवाई के दौरान वैवाहिक रिश्तों में कटुता आने पर बच्चों के जीवन पर पड़ने वाले प्रभाव पर चिंता जाहिर की थी. सुप्रीम कोर्ट ने सख्त आदेश पारित किया था, जिसमें कहा था कि माता-पिता के बीच विवाद के कारण बच्चों को कठिनाई नहीं होनी चाहिए.

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details