दिल्ली

delhi

शामली : थाने में गिड़गिड़ाते हुए तीन गैंगेस्टर बोले, 'साहब! हमें गिरफ्तार कर लीजिए'

By

Published : Jul 2, 2021, 6:30 AM IST

कभी अपराधियों की दबंगई के चलते पलायन का दंश झेल रहे शामली जिले के कैराना कस्बे में हालात अब बदल रहे हैं. अब यहां अपराधियों के जेहन में पुलिस और कानून का खौफ पैदा होने लगा है. ऐसा ही मामला उस समय देखने को मिला जब तीन शातिर गैंगेस्टर अपराध से तौबा करते हुए खुद ही थाने अपनी गिरफ्तारी देने पहुंच गए.

गिरफ्तारी के लिए गिड़गिड़ाने लगे तीन गैंगेस्टर
गिरफ्तारी के लिए गिड़गिड़ाने लगे तीन गैंगेस्टर

शामली :अक्सर पुलिस अपराधियों के पीछे दौड़भाग करती नजर आती है, लेकिन उत्तर प्रदेश के शामली में इसके उलट नजारा देखने को मिला है. यहां गैंगेस्टर एक्ट में वांछित तीन बदमाश अपराध से तौबा करते हुए खुद ही थाने पहुंच गए. इन सभी ने पुलिस के सामने गिड़गिड़ाते हुए खुद को गिरफ्तार करने की गुहार लगाई. पुलिस ने तीनों अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया है.

क्या है मामला?

तीन अभियुक्त गुरुवार को गिड़गिड़ाते हुए शामली जिले के कैराना थाने पहुंचे. पुलिस के मुताबिक थाने पर पहुंचे अभियुक्तों के नाम रामड़ा निवासी अरशद, परवेज और दानिश उर्फ काला है. इनके खिलाफ बलवा, हत्या का प्रयास और चोरी आदि के मुकदमें दर्ज हैं. इसी के चलते पुलिस तीनों अभियुक्तों को गैंगेस्टर एक्ट में भी निरुद्ध कर चुकी है.

थाने पर पहुंचकर गिड़गिड़ाए तीन गैंगेस्टर

कैराना थाने पहुंचे तीनों अभियुक्तों ने पुलिस के सामने अपराध से तौबा करते हुए आत्मसमर्पण कर गिरफ्तारी दी. उन्होंने भविष्य में किसी भी प्रकार की आपराधिक गतिविधियों में संलिप्त न होने का भरोसा कैराना थाने पर मौजूद प्रभारी प्रेमवीर सिंह राणा को दिलाया. इसके बाद पुलिस ने तीनों अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया.

यह भी पढ़ें :दरभंगा ब्लास्ट मामलाः पड़ोस में रह रहे थे आंतकी, पड़ोसी को नहीं थी जानकारी

गैंगेस्टर एक्ट में वांछित चल रहे थे तीनों

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक फरवरी 2021 में कैराना कोतवाली पुलिस ने कैराना से सपा विधायक नाहिद हसन और उनकी मां पूर्व सांसद तब्स्सुम हसन समेत 40 लोगों को गैंगेस्टर एक्ट में निरुद्ध किया था.

बताया जाता है कि कैराना कोतवाली पहुंचकर अपराध से तौबा करने वाले तीनों अभियुक्त भी इसी मुकदमें में वांछित चल रहे थे. पुलिस का दावा है कि अपराधियों पर पुलिस की सख्त कार्रवाई का डर इस तरह हावी है कि तीनों अभियुक्तों ने कोतवाली पहुंचकर आत्मसमर्पण कर दिया.

सीओ ने दी जानकारी

कैराना सीओ जितेंद्र कुमार ने बताया कि जिले में वांछित अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए लगातार अभियान चलाकर दबिश दी जा रही है. इसी के चलते गुरुवार को रामड़ा गांव निवासी तीन अभियुक्तों ने थाना कैराना पर आकर आत्मसमर्पण किया.

सीओ ने बताया कि तीनों अभियुक्तों पर पूर्व में बलवा, हत्या के प्रयास और चोरी सहित काफी मुकदमें दर्ज है. तीनों अभियुक्त गैंगेस्टर एक्ट में भी वांछित चल रहे थे. अभियुक्तों को पुलिस हिरासत में लेकर वैधानिक कार्रवाई की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details