दिल्ली

delhi

Ram Navami Violence : हावड़ा में अभी भी तनाव, कई इलाकों में धारा 144 लागू

By

Published : Apr 2, 2023, 1:04 PM IST

हावड़ा में हुई हिंसा के बाद अब भी कई इलाकों में तनाव व्याप्त है. पुलिस ने धारा 144 लगा रखी है. किसी भी बाहरी व्यक्ति को जाने की इजाजत नहीं है. प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार वहां जाने चाहते थे, लेकिन पुलिस ने उन्हें रोक दिया है.

howrah violence
पश्चिम बंगाल हावड़ा में हिंसा

कोलकाता : रामनवमी और उसके बाद हुई हिंसा पर प.बंगाल में राजनीति जारी है. भारतीय जनता पार्टी ने टीएमसी और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को इसके लिए जिम्मेदार ठहराया है. वहीं दूसरी ओर टीएमसी ने सीधे तौर पर भाजपा को जिम्मेदार ठहराया है.

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार आज हावड़ा गए थे, हालांकि, उन्हें वहां पर जाने नहीं दिया गया, जहां पर हिंसा हुई थी. मजूमदार एक मंदिर में कुछ पीड़ितों से मिले. उन्होंने कहा कि राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सिर्फ एक धर्म की सीएम हैं, उनके लिए ही काम करती हैं. मजूमदार ने कहा कि राज्य में कानून एवं शासन खत्म हो चुका है. उन्होंने भाजपा नेता राजू झा की हत्या पर भी दुख जताया. उन्होंने कहा कि इस तरह की घटना दिखाती है कि लॉ एंड ऑर्डर बिगड़ चुका है.

उन्होंने कहा कि हावड़ा में अब तक स्थिति सामान्य नहीं हुई है. उन्होंने यह भी कहा कि वह जमानी हालात की जानकारी गवर्नर को देंगे. मजूमदार ने दावा किया कि उन्होंने कई लोगों से बात की है, और उनका कहना है कि वे सभी डरे हुए हैं. मजूमदार ने प्रभावित इलाकों में केंद्रीय बलों की तैनाती की मांग की है. उन्होंने पूरी घटना की सीबीआई जांच की भी मांग की है.

पुलिस ने कहा कि प्रभावित इलाकों में धारा 144 लगा दी गई है, इसलिए किसी भी बाहरी व्यक्ति को वहां पर जाने की इजाजत नहीं है. उन्होंने स्थानीय निवासियों से अपील की है कि वे किसी भी तरह की अफवाहों पर यकीन न करें और उन्होंने कोई भी ऐसी जानकारी मिलती है, जो संदिग्ध है, तो वह तुरंत पुलिस को बताएं.

ये भी पढ़ें :Violence in Howrah : हावड़ा में रामनवमी जुलूस के दौरान भड़की हिंसा, वाहनों में लगाई आग

ABOUT THE AUTHOR

...view details