दिल्ली

delhi

Weather Forecast: उत्तर भारत में शीतलहर जारी, गलन ने बढ़ाई मुश्किलें, जानें मौसम का हाल

By

Published : Jan 6, 2023, 8:00 AM IST

देश के कई राज्यों में शीतलहर का प्रकोप जारी है. राजधानी दिल्ली में आज शुक्रवार को भी ठंड से राहत मिलते नहीं दिख रही है. मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि आज 6 जनवरी को न्यूनतम तापमान 4 डिग्री के करीब रह सकता है. इसके अलावा देश के अन्य राज्यों का भी बुरा हाल है.

Etv Bharat weather update today 6 january 2023
Etv Bharat देश के कई राज्यों में शीतलहर का प्रकोप जारी

नई दिल्ली: देश के अधिकतर राज्यों में सर्दी से बुरी हाल है. उत्तर और मध्य भारत के राज्यों में कड़ाके की ठंड का कहर जारी है. राष्ट्रीय राजधानी में न्यूनतम तापमान तीन डिग्री सेल्सियस तक गिरने की खबर है. आंकड़ों पर नजर डालें तो यह दो साल में जनवरी में सबसे कम तापमान रहा है. राजधानी में बुधवार को यह 4.4 डिग्री था. दिल्ली का न्यूनतम तापमान डलहौजी (4.9 डिग्री सेल्सियस), धर्मशाला (5.2 डिग्री), कांगड़ा (3.2 डिग्री), शिमला (3.7 डिग्री), देहरादून (4.6 डिग्री), मसूरी (4.4 डिग्री) और नैनीताल (6.2 डिग्री) से कम रहा. दिल्ली में शुक्रवार यानी 6 जनवरी को भी ठंड से राहत मिलते नहीं दिख रही है.

अगले कुछ दिन जारी रहेगा ठंड का कहर
मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है कि शुक्रवार 6 जनवरी को दिल्ली का न्यूनतम तापमान 4 डिग्री रह सकता है. इसके अलावा शीतलहर भी चल सकती है. विभाग के मुताबिक शनिवार 7 जनवरी से उत्तर-पश्चिम भारत को प्रभावित करने की संभावना है.

पढ़ें:अलर्ट: पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की सर्दी, राजधानी दिल्ली में पारा तीन डिग्री तक लुढ़का

जानें, अन्य राज्यों का हाल
मौसम विभाग ने बताया कि आज तटीय आंध्र प्रदेश, विदर्भ, दक्षिण पूर्व मध्य प्रदेश और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की बारिश की संभवना है. राजस्थान दक्षिण-पश्चिम उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों और उत्तरी मध्य प्रदेश में शीतलहर की स्थिति जारी रहेगी. पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर-पश्चिम राजस्थान के कई हिस्सों और पश्चिमी उत्तर प्रदेश और उत्तरी मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में घना से बहुत घना कोहरा संभव है. जम्मू-कश्मीर में श्रीनगर और कुछ अन्य स्थानों पर इस मौसम की सबसे ठंडी रात दर्ज की गई. इसके साथ ही घाटी में कई इलाकों का न्यूनतम तापमान कई डिग्री तक नीचे चला गया. मौसम विभाग के अनुसार, जनवरी के दूसरे हफ्ते में जम्मू-कश्मीर में कई स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details