दिल्ली

delhi

पीएम मोदी चाय वाले महमूद पाशा से फोन पर करेंगे बात

By

Published : Jul 3, 2021, 10:20 PM IST

Updated : Jul 3, 2021, 11:44 PM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वनिधि संवाद कार्यक्रम (Svanidhi Samvaad programme) के दौरान तेलंगाना के वारंगल जिले के चाय विक्रेता मोहम्मद महमूद पाशा से बात करेंगे. पीएम से बात करने को लेकर महमूद पाशा काफी उत्साहित हैं.

Tea Seller, Prime Minister Narendra Modi
महमूद पाशा और पीएम मोदी

हैदराबाद : तेलंगाना के वारंगल जिले के चाय विक्रेता मोहम्मद महमूद पाशा ने शायद कभी नहीं सोचा होगा कि उन्हें कभी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात करने का मौका मिलेगा. उनके लिए यह सोचना भी सपने जैसा था. लेकिन महमूद पाशा को पीएम मोदी से फोन पर बात करने का मौक मिला है. पीएम मोदी जल्द ही स्वनिधि संवाद कार्यक्रम (Svanidhi Samvaad programme) के जरिए चाय वाले पाशा से फोन पर बात करेंगे.

महमूद पाशा इससे काफी खुश हैं. साथ ही वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात करने को लेकर काफी उत्साहित हैं. पाशा का कहना है कि उनके लिए यह बहुत गर्व की बात होगी.

महमूद पाशा पिछले 18 सालों से वारंगल एमजीएम अस्पताल के पास चाय ​बेच रहे हैं. चाय बनाने के उनके खास तरीके से प्रभावित होकर लोग नियमित रूप से उनकी दुकान पर चाय पीने आते हैं.

अगस्त 2020 में उन्होंने स्वनिधि योजना के माध्यम से 10,000 रुपये का ऋण लिया था और 11 महीने के भीतर उन्होंने अपना कर्ज चुका भी दिया. उनकी इसी ईमानदारी के कारण उन्हें पीएम मोदी से बात करने का मौका मिला.

पहले पाशा के पिता चाय की दुकान चलाते थे और अब पाशा भी यही व्यवसाय कर रहे हैं. पाशा ने इंटरमीडिएट तक की पढ़ाई की है.

बता दें कि हौसला बढ़ाने के लिए पीएम मोदी देशभर के ऐसे व्यवसायियों से बात करते रहते हैं. बीते गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने देहरादून के हरिराम (Dehradun taxi driver Hariram) से भी बात की थी. हरिराम मूल रूप के यूपी के हरदोई के रहने वाले हैं, जो देहरादून में टैक्सी चलाते हैं.

पढ़ें- पीएम मोदी बोले- वन नेशन-वन राशन कार्ड से मजदूरों को हो रहा सीधा लाभ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरिराम से वन नेशन, वन राशन कार्ड (one nation, one ration card) के बारे में पूछा. इस पर हरिराम ने पीएम मोदी को बताया कि वे देवभूमि उत्तराखंड के देहरादून में रह रहे हैं. वन नेशन, वन राशन कार्ड योजना के तहत उन्हें देहरादून में ही राशन मिल रहा है. इससे उन्हें काफी अच्छा लाभ मिल रहा है.

Last Updated :Jul 3, 2021, 11:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details