दिल्ली

delhi

टीम सिलेक्शन से 1 घंटे पहले बताया गया कि मैं कप्तान नहीं हूं : विराट कोहली

By

Published : Dec 15, 2021, 1:17 PM IST

Updated : Dec 15, 2021, 7:45 PM IST

virat kohli

13:15 December 15

कोहली ने तोड़ी चुप्पी

मुंबई:भारत के दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले कप्तानी में बदलाव से गुजर रही भारतीय टीम में कोहली और रोहित के बीच अनबन एक चर्चा का विषय बनी हुई थी. वहीं इस दौरान कोहली की चुप्पी खबरों के बाजार में इस अनबन की मीडिया रिपोर्ट का भाव और भी बढ़ा रही थी.

इस दौरान दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जाने से पहले भारत के टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सभी सवालों पर विराम लगा दिया. सबसे पहले कोहली ने वनडे में अपनी मौजूदगी को लेकर साफ कहा कि वो रोहित की कप्तानी में वनडे सीरीज का हिस्सा बनेंगे.

विराट ने वनडे में खेलने को लेकर कहा

"मैं वनडे के लिए उपलब्ध हूं. मेरे से ऐसे सवाल न पूछे. ये उनसे पूछे जो मेरे बारे में कुछ भी लिख रहे हैं. मैं हमेशा से उपलब्ध रहा हूं. कुछ बाते हैं जो मीडिया में घुम रही हैं वो सच नहीं है. जो लोग भी ये सब बात लिख रहे हैं वो गलत है. मेरे बीसीसीआई से वनडे सीरीज में आराम करने को लेकर कोई बात नहीं हुई है."

इससे पहले रोहित को वनडे सीरीज का कप्तान बनाए जाने के बाद मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा था कि विराट रोहित की कप्तानी में खेलने को लेकर तैयार नहीं हैं और वो दक्षिण अफ्रीका दौरे में वनडे टीम का हिस्सा नहीं बनेंगे.

वनडे के कप्तानी पद से हटाए जाने की बात पर कोहली ने कहा

"मुझे (दक्षिण अफ्रीका) टेस्ट टीम के चयन से 1 या डेढ़ घंटे पहले(कप्तानी से हटाए जाने की बात) बताया गया था. इससे पहले मुझसे कोई बातचीत नहीं की गई थी. चयनकर्ता समिति ने टेस्ट टीम पर बातचीत की और आखिर में मुझसे कहा गया कि अब से मैं वनडे का कप्तान नहीं हूं. मैंने कहा ठीक है. इससे पहले मुझसे कोई बात नहीं हुई थी."

ये भी पढ़ें- टीम इंडिया की बागडोर कोहली से रोहित को सौंपने के पीछे की कहानी... और 48 घंटों में तख्तापलट

कोहली ने वनडे और टी-20 टीम में अपने किरदार को लेकर कहा

"मेरा काम है टीम को बेहतर दिशा में लेकर जाना. रोहित काफी अच्छे कप्तान हैं. वो तकनीकी तौर पर काफी अच्छे हैं, जैसे की उनको पहले भी देखा गया है. मैं रोहित को वनडे और टी-20 में 100 प्रतिशत सपोर्ट दूंगा."

ये भी पढ़ें- 'कमान' मिलते ही कोहली की तारीफ में कसीदे पढ़ बैठे रोहित

आगे बढ़ते हुए कोहली ने कप्तानी से हटाए जाने की बात पर कहा

"मैंने वनडे कप्तान के तौर पर टीम में अपने किरदार की चर्चा की थी. मैंने कप्तान बने रहने की अपनी इच्छा जाहिर की थी. सिलेक्टर्स मेरे कप्तान के तौर पर आगे बने रहने को लेकर तैयार नहीं थे."

ये भी पढ़ें-कप्तानी पर तकरार ! विराट कोहली नहीं खेलेंगे साउथ अफ्रीका में वन-डे सीरीज, चोटिल रोहित शर्मा टेस्ट से बाहर

रोहित से अपने रिश्तों के लेकर कोहली ने कहा

मैं पिछले 2-3 सालों से ये कह रहा हूं कि मेरे और रोहित के बीच में कोई समस्या नहीं हैं. मैं थक चुका हूं आप लोगों को ये समझाते हुए."

कप्तानी में बदलाव का कारण पूछे जाने पर कोहली ने कहा

"इसका कारण है आईसीसी टूर्नामेंट न जीतना." बता दें कि विराट कोहली को दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले वनडे के कप्तान के तौर पर हटाया गया था, जिसके बाद से कोहली ने अपना फोन स्विच ऑफ कर लिया था.

Last Updated :Dec 15, 2021, 7:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details