दिल्ली

delhi

केरल में यूथ कांग्रेस के मार्च में हिंसा, विपक्षी नेता के खिलाफ मामला दर्ज

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Dec 21, 2023, 11:50 AM IST

केरल पुलिस ने विपक्ष के नेता वीडी सतीसन के खिलाफ मामला दर्ज किया है. पुलिस ने उन्हें युवा कांग्रेस के मार्च के दौरान हुई हिंसा के मामले में आरोपी बनाया गया है. Police registered case Kerala opposition leader

Violence in Youth Congress march in Kerala, case registered against opposition leader
केरल में यूथ कांग्रेस के मार्च में हिंसा, विपक्षी नेता के खिलाफ मामला दर्ज किया

तिरुवनंतपुरम: केरल पुलिस ने युवा कांग्रेस के केरल सचिवालय तक मार्च में हुई हिंसा के मामले में पहले आरोपी के रूप में विपक्षी नेता वीडी सतीसन के खिलाफ मामला दर्ज किया है. कैंट पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया है. एफआईआर में विधायक शफी परमपिल और यूथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राहुल मनकुट्टाथिल समेत करीब 30 लोगों के नाम हैं.

विपक्षी नेता

कैंट पुलिस ने 300 युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया है. मामला सार्वजनिक संपत्ति को नष्ट करने और पुलिस अधिकारियों के आधिकारिक प्रदर्शन में बाधा डालने सहित गैर-जमानती धाराओं के तहत दर्ज किया है. एफआईआर में कहा गया है कि मार्च के दौरान हुई हिंसा में 50 हजार रुपये का नुकसान हुआ है.

पुलिस और कार्यकर्ताओं के बीच हुई झड़प में पूजापुरा के एसएचओ (SHO) रोजिन, सीआईएसएफ (SISF) अधिकारी, एपीएसआई (APSI) राजेश, सीपीओ (CPO) रथीश और संदीप गंभीर रूप से घायल हो गए. इसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया. इस बीच विपक्ष के नेता वीडी सतीसन ने पुलिस की कार्रवाई का मजाक उड़ाया.

वीडी सतीसन ने घटना के बाद फेसबुक पर लिखा, 'कृपया मुख्यमंत्री को बताएं कि मैं डरा हुआ हूं. यह मार्च न्यू केरल सदासु के दौरान काले झंडे लहराने वाले युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर हुए हमलों के विरोध में था. वीडी सतीसन द्वारा मार्च स्टार्ट करने के बाद झड़पें शुरू हो गईं. बाद में पुलिस और कार्यकर्ताओं के बीच सड़क झड़प हुई.

ये भी पढ़ें- राज्यपाल ने प्रोटोकॉल का उल्लंघन किया, जेड प्लस सुरक्षा जारी रहेगी: केरल सीएम

ABOUT THE AUTHOR

...view details