दिल्ली

delhi

बिकरु कांड मास्टरमाइंड विकास दुबे और उसके सहयोगियों की 10 करोड़ की 28 संपत्ति जब्त

By

Published : Nov 2, 2022, 3:20 PM IST

गैंगस्टर विकास दुबे और उसके सहयोगियों की 10 करोड़ से ज्यादा की 28 संपत्तियां ED ने जब्त की हैं. ED ने प्रिंवेशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत यह कार्रवाई की है.

गैंगस्टर विकास दुबे
गैंगस्टर विकास दुबे

कानपुर: देश और दुनिया में चर्चित रहे बिकरु कांड के मुख्य आरोपी और गैंगस्टर विकास दुबे की कई करोड़ रुपये की संपत्तियां जिला प्रशासन ने कई दिनों पहले ही सीज कर दी थीं. अब, प्रवर्तन निदेशालय की ओर से की गई कार्रवाई में गैंगस्टर विकास दुबे और उसके सहयोगियों की 10.12 करोड़ रुपये की 28 संपत्तियों को बुधवार को जब्त कर लिया गया. ईडी के लखनऊ स्थित जोनल कार्यालय की टीम ने प्रिंवेशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत यह कार्रवाई की है. डीएम कानपुर विशाख जी ने इसकी पुष्टि की है. डीएम ने कहा कि अब ईडी का पत्र मिलते ही सभी संपत्तियों को सीज भी करा देंगे.

यह भी पढ़े-बिकरू कांड के मास्टरमाइंड विकास दुबे की एक और प्रॉपर्टी सील

ईडी ने कानपुर के बिकरु गांव में सीओ समेत आठ पुलिसकर्मियों की हत्या के मामले 14 सितंबर 2020 को मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत केस दर्ज किया था. इस मामले में विकास दुबे और उसके सहयोगियों की अपराध की काली कमाई से जुटाई गई संपत्तियों की पड़ताल शुरू की गई थी.

ईडी के अफसरों ने जेल में बंद बिकरु कांड के आरोपियों के बयान दर्ज करने के बाद उनके बैंक खातों का ब्योरा खंगाला था. तब जांच में यह बात सामने आई थी कि विकास ने अपराध से अपने सहयोगियों के नाम से कई संपत्तियां जुटाई हैं. इनमें से लखनऊ और कानपुर की 28 संपत्तियों को जब्त कर लिया गया है.

इसे भी पढ़े-2 वर्षों में बिकरू गांव में काफी विकास हुआ: ग्राम प्रधान

ABOUT THE AUTHOR

...view details