दिल्ली

delhi

WATCH: फिर दिखी योगी आदित्यनाथ की बड़ी बहन शशि की सादगी, सौम्यता के कायल हुए पर्यटक

By

Published : Jul 3, 2023, 6:15 PM IST

देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की बड़ी बहन शशि पयाल की सादगी एक बार फिर से देखने को मिली है. उनकी सौम्यता के पर्यटक भी कायल हो रहे हैं. देखें वीडियो

Etv Bharat
फिर दिखी योगी आदित्यनाथ की बड़ी बहन शशि की सादगी

फिर दिखी योगी आदित्यनाथ की बड़ी बहन शशि की सादगी

पौड़ी (उत्तराखंड): भाई देश के सबसे बड़े राज्य के मुख्यमंत्री, फिर भी बहन जी रही सादा जीवन...सादगी, सौम्यता और सदाचार के कायल हुए पर्यटक...बात यूपी सीएम योगी आदित्नाथ की बड़ी बहन शशि पयाल की हो रही है, जिनका एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल है. ये वीडियो दिनेश चौधरी ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर शेयर किया है. दिनेश चौधरी यूपी की केराकत विधानसभा के पूर्व विधायक हैं.

दिनेश चौधरी ने ये वीडियो शेयर करते हुए बताया है कि कुछ भक्त माता भुवनेश्वरी देवी के दर्शन के लिए पहुंचे थे. दुर्गम रास्तों से होते हुए वो एक स्थान पर एक छोटी सी चाय की टपरी पर पहुंचे. जहां उन्हें देश के शक्तिशाली नेताओं में से एक उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की बड़ी बहन शशि मिलीं. जब वो लोग दुकान पर पहुंचे तो उन्हें बिल्कुल भी पता नहीं था कि जिस दुकान से वो सामान खरीद रहे हैं वो यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ की बड़ी बहन शशि की है.
पढे़ं- सीएम योगी आदित्यनाथ की जीत के लिए बहन शशि कर रहीं नीलकंठ महादेव से प्रार्थना

गौर हो कि, यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ की बड़ी बहन शशि बेहद सादगी से यहां अपने पति के साथ दुकान चलाती हैं. भाई के शक्तिशाली सीएम होने पर भी शशि में लेस मात्र भी दिखावा नहीं है. यहां पहुंचने वाले अधिकतर ग्राहकों और श्रद्धालुओं को भी इसका पता नहीं चलता. ऐसा ही कुछ दर्शनार्थी भी वहां पहुंचे. जब वो मां भुवनेश्वरी देवी के दर्शन करने पहुंचे तो किसी ययूट्यूबर ने उन्हें बताया कि नीचे जो दुकान है वो योगी आदित्यनाथ की बहन की दुकान है. ये जानकार वो लोग चाय की टपरी पर पहुंचे और शशि पयाल से मुलाकात की. उनसे बातचीत की. उनके साथ फोटो खिंचाने की बात कही, मगर इससे भी यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ की बहन ने दूरी बनाई.

शशि ने बड़ी ही सादगी, सौम्यता और सदाचार से दर्शनार्थियों से बात की. बता दें, शशि अपने पति के साथ अपने गांव से रोज ढाई किलोमीटर दूर नीलकंठ महादेव में पहुंचते हैं. यहां उनकी एक छोटी सी दुकान है. जिसमें प्रसाद और खाने-पीने की वस्तुएं नीलकंठ आने वाले श्रद्धालुओं को बेचते हैं. संन्यासी बनने से पहले योगी आदित्यनाथ अपने सात भाई-बहनों के साथ रहते थे. शशि योगी की बड़ी बहन हैं. शादी के बाद शशि अपने पति पूरन सिंह पयाल के साथ नीलकंठ महादेव मंदिर के पास ही फूल और प्रसाद की दुकान चलाती हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details