दिल्ली

delhi

UP: लखनऊ के लुलु मॉल में फिर पढ़ी गई नमाज, Video Viral

By

Published : Sep 5, 2022, 9:53 PM IST

लखनऊ स्थित लुलु मॉल में एक बार फिर नमाज पढ़ने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. मॉल में फिर से नमाज पढ़ने का वाडियो वायरल होने के बाद यह मामला तूल पकड़ रहा है.

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ:यूपी की राजधानी लखनऊ स्थित लुलु मॉल में एक बार फिर नमाज पढ़ने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. मॉल में फिर से नमाज पढ़ने का वाडियो वायरल होने के बाद यह मामला तूल पकड़ रहा है. सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो में दावा किया जा रहा है कि एक महिला मॉल के अंदर नमाज पढ़ रही है. नमाज पढ़ने का स्थान लुलु मॉल की गैलरी का बताया जा रहा है. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे 43 सेकेंड की वीडियो क्लिप में कुछ महिलाएं खड़ी दिखाई दे रहीं हैं. उन महिलाओं के करीब एक महिला नमाज पढ़ रही है.

इसे पढ़ें- सीएम योगी ने किया यूपी के सबसे बड़े शॉपिंग मॉल लुलु का उद्घाटन, जानिए इसकी खासियत

उद्घाटन के समय से ही विवादों में रहा लुलू मॉल
बता दें कि लखऊ में लुलु मॉल का उद्घाटन सीएम योगी ने किया था. मॉल के उद्घाटन के 2 दिन बाद 12 जुलाई को सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था. वायरल वीडियो में करीब 6 लड़के मॉल के दूसरे तल पर नमाज पढ़ते हुए दिखाई दे रहे थे. बाद में हिन्दू संगठनों ने इस पर जमकर हंगामा किया था और मॉल में हनुमान चालीसा पढ़ने की जिद पर अड़े गए थे.

इसे पढ़ें- लुलु मॉल विवादः मॉल प्रबंधन की सफाई, 80% कर्मचारी हिंदू, शेष मुस्लिम, सिख और ईसाई

मामला तूल पकड़ने पर लुलु मॉल प्रबंधन में भी सफाई दी थी और आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कराया था. मॉल प्रबंधन ने नमाज पढ़ने वाले युवकों के खिलाफ धारा 153A, 295A, 341 समेत कई अन्य धाराओं में FIR दर्ज कराई थी.सीएम योगी ने भी इस मामले पर सख्त रुख अख्तियार किया था. पुलिस ने नमाज पढ़ने वालों की गिरफ्तारी के साथ हिन्दू संगठनों के कार्यकर्ताओं को भी गिरफ्तार किया था. वहीं, लुलु मॉल में नमाज पढ़ने वाले वीडियो वायरल होने के बाद मॉल प्रशासन ने मॉल में किसी भी धार्मिक प्रार्थना व पूजा पर रोक लगा दी थी.

इसे पढ़ें- लुलु मॉल के गार्ड ने दी थी नमाज पढ़ने की सहमति, नहीं रची गई थी कोई साजिश

ABOUT THE AUTHOR

...view details