दिल्ली

delhi

पिथौरागढ़ के धारचूला में भर भराकर गिरी पहाड़ी, देखिए रोंगटे खड़े करने वाला VIDEO

By

Published : Jul 9, 2022, 1:53 PM IST

जौलजीबी-धारचूला मार्ग (Jauljibi Dharchula Road) पर कालिका एसएसबी कैंप नया बस्ती के पास पहाड़ी से भारी मात्रा में भूस्खलन का खौफनाक वीडियो सामने आया है. कुछ लोग बाधित मार्ग को पार करने के लिए जैसे ही आगे बढ़ते हैं, अचानक पहाड़ी से भारी मात्रा में भूस्खलन हो जाता है. कमोवेश पहाड़ों में ऐसी स्थिति लगातार बनी हुई है.

pithoragarh news
धारचूला में भारी भूस्खलन का वीडियो.

पिथौरागढ़:उत्तराखंड में बारिश कहर बनकर टूट रही है. जगह-जगह भूस्खलन से कई मार्ग बाधित चल रहे हैं.कुमाऊं में सबसे अधिक नुकसान की खबरें पिथौरागढ़ से आ रही हैं. पिथौरागढ़ जिले में कई जगहों पर अभी बारिश के बाद लगातार भूस्खलन जारी है. वहीं जिले की धारचूला तहसील से भूस्खलन का एक खौफनाक वीडियो (Pithoragarh Landslide Video) सामने आया है. भूस्खलन के वीडियो में देखा जा सकता है कि पहाड़ का हिस्सा कितनी तेजी से खिसक रहा है. वहीं कुछ लोग बाधित मार्ग को पार करने के लिए जैसे ही आगे बढ़ते हैं, अचानक पहाड़ी से भारी मात्रा में भूस्खलन हो जाता है.

जौलजीबी-धारचूला मार्ग (Jauljibi Dharchula Road) पर कालिका एसएसबी कैंप नया बस्ती के पास पहाड़ी से भारी मात्रा में भूस्खलन का खौफनाक वीडियो सामने आया है. पिथौरागढ़ से आये इस वीडियो में दिख रहा है कि भूस्खलन की वजह से सड़क बंद है. सड़क खुलने के इंतजार में कुछ वाहन यहां खड़े हैं. एक जेसीबी भी कुछ दूरी पर सड़क खोलने के लिए खड़ी है. ऐसे में कुछ लोग पैदल ही सड़क को पार करने निकल पड़ते हैं, लेकिन जब वह भूस्खलन वाले इलाके से गुजर रहे थे, तो तभी अचानक पहाड़ी से भारी भूस्खलन हो जाता है.

धारचूला में भारी भूस्खलन का वीडियो.

पढ़ें-पिथौरागढ़ में बारिश का कहर, मुनस्यारी में पुल हुआ ध्वस्त, आवागमन ठप

गनीमत ये रही कि लोगों को अचानक पत्थर गिरने का एहसास हो गया और वो पीछे हट गए. नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था. उत्तराखंड में लगातार बारिश की वजह से कई सड़के बंद हैं. कई जगह नदी नाले उफान पर हैं. वहीं उत्तराखंड में मौसम विभाग ने अगले 7 दिनों तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details