दिल्ली

delhi

उत्तर प्रदेश: ई-रिक्शे पर मरीज को ग्लूकोज चढ़ाने का वीडियो वायरल

By

Published : Jul 13, 2022, 9:25 AM IST

उत्तर प्रदेश के उन्नाव के पुरवा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में एक बुजुर्ग को ई-रिक्शे पर ही ग्लूकोज चढ़ाने का वीडियो वायरल हुआ है. वहीं, एक बच्चे का इलाज सीचसी के बाहर बेड पर किया जा रहा है. इस वीडियो के वायरल होने के बाद से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया. ईटीवी भारत इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता है.

ईटीवी भारत
उत्तर प्रदेश ई-रिक्शे पर मरीज को ग्लूकोज चढ़ाने का वीडियो वायरल

उन्नाव: जिले में स्वास्थ्य सेवाओं का बुरा हाल है. सीएचसी पुरवा का एक वीडियो वायरल हुआ है. इसमें ई-रिक्शा पर उपचार किया जा रहा है. वहीं, सीएचसी परिसर के बाहर एक बच्चे का इलाज किया जा रहा है. बताया जा रहा है कि एक मरीज बुखार और दूसरा पेट दर्द से पीड़ित सीएचसी पहुंचा था. सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया.

उन्नाव में ई-रिक्शे पर मरीज का इलाज

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पुरवा में मंगलवार को इलाज कराने आए बुजुर्ग को ई-रिक्शे पर बैठाकर और अन्य मरीजों का सीएचसी परिसर के बाहर ग्लूकोज चढ़ाने का वीडियो वायरल होने से हड़कंप मच गया. पुरवा ब्लॉक क्षेत्र के अधीनखेड़ा निवासी ठाकुर प्रसाद ने बताया कि पेट में दर्द हो रहा था. ई-रिक्शे से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पुरवा आकर डॉक्टर को दिखाया.

यह भी पढ़ें:लोगों की सेहत से खिलवाड़ कर रहा था 'बाबा बिरियानी', खाद्य विभाग की जांच रिपोर्ट में हुआ खुलासा

सीएचसी में पंखा न चलने के कारण डॉक्टरों ने उनका उपचार बाहर ई-रिक्शा पर ही शुरू कर दिया. इतना ही नहीं स्वास्थ्यकर्मियों ने ग्लूकोज लगाने वाले स्टैंड को ई-रिक्शा से ही बांध कर लटका दिया. उसी में ग्लूकोज की बोतल को टांग दिया गया. पीड़ित उसी ई-रिक्शा में तब तक बैठा रहा, जब तक उसको ग्लूकोज की बोतल नहीं चढ़ गई. वहीं, स्वास्थ्य महकमे की लापरवाही का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. इसी तरह एक बच्चे का इलाज सीएचसी परिसर के बाहर किया जा रहा था.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details