दिल्ली

delhi

कुत्तों ने भौंका तो डर गए नन्हें गजराज, देखें क्यूट वीडियो

By

Published : Oct 11, 2022, 7:35 PM IST

उत्तराखंड के हरिद्वार में टिबडी फाटक के पास का हाथी का बच्चा सड़क पार करने की कोशिशि कर रहा था. तभी कुत्तों ने भौंकना शुरू कर दिया. जिसके बाद हाथी बच्चा डर गया और वापस जंगल में घुस गया.

Haridwar
हरिद्वार

हरिद्वार:अभी तक आपने 'हाथी चले बाजार और कुत्ते भौंके हजार' वाली कहावत तो सुनी होगी. इस कहावत का आशय है कि जब हाथी चलता है तो उस पर कुत्तों के भौंकने का कोई असर नहीं होता. लेकिन हरिद्वार में एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें हाथी का एक बच्चा सड़क पार करने की कोशिश कर रहा था, तभी कुत्ते भौंकने लगे. उसके बाद हाथी का बच्चा डरकर वापस जंगल में चला गया.

यह वीडियो हरिद्वार के टिबड़ी फाटक के पास का बताया जा रहा है. वीडियो में देखा जा सकता है कि किस तरह से हाथी का बच्चा सड़क की ओर आने का प्रयास कर रहा है, जिसको देख कुत्ते भौंकने लगते हैं. कुत्तों को देख हाथी का बच्चा भी चिल्लाता है और वापस जंगल में चला जाता है. वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है.
पढ़ें-देवभूमि में गौ माता की दशा! गौशाला संचालक ने कीचड़ में तड़पने के लिए छोड़ा, FIR करेंगे पार्षद

रेंजर डीपी नौडियाल ने बताया कि वीडियो हरिद्वार के टिबड़ी फाटक के पास सीपीयू कार्यालय के बाहर का है. हालांकि, वीडियो कब का है यह कहना मुश्किल है. उन्होंने कहा कि हरिद्वार का यह क्षेत्र जंगल से सटा होने के कारण आए दिन वन्यजीव आबादी क्षेत्रों का रुख करते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details