दिल्ली

delhi

Watch: केदारनाथ धाम में बर्फबारी के बीच उड़ने की कोशिश कर रहा था हेलीकॉप्टर, वीडियो वायरल

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Oct 17, 2023, 10:30 AM IST

Updated : Oct 17, 2023, 3:03 PM IST

Attempt to fly helicopter amid snowfall in Kedarnath केदारनाथ में बर्फबारी के बीच हेलीकॉप्टर के उड़ान भरने का वीडियो वायरल हो रहा है. केदारनाथ धाम में पिछले तीन दिन से मौसम खराब है. लगातार बारिश और बर्फबारी हो रही है. ऐसे में बर्फबारी के बीच हेलीकॉप्टर उड़ने वाले वीडियो की क्या सच्चाई है, जानिए...

snowfall in Kedarnath
केदारनाथ हवाई सेवा

रुद्रप्रयाग (उत्तराखंड): केदारनाथ धाम में मौसम अचानक बदल गया है. पिछले तीन दिन से केदारनाथ में बारिश और बर्फबारी हो रही है. बारिश, बर्फबारी के कारण खराब मौसम के चलते केदारनाथ धाम के लिए उड़ान भरने वाले हेलीकॉप्टर की सेवाएं बाधित हैं. हालांकि, पैदल आने वाले तीर्थयात्रियों का केदारनाथ धाम में हुजूम उमड़ रहा है. लेकिन हवाई सेवा से आने वालों के लिए स्थिति अनुकूल नहीं है.

केदारनाथ में बर्फबारी में हेलीकॉप्टर उड़ाने का प्रयास

बर्फबारी में हेलीकॉप्टर उड़ाने का वीडियो वायरल: इसी बीच केदारनाथ धाम में स्थित हेलीपैड का एक वीडियो वायरल हो रहा है. वीडियो में एक हेलीकॉप्टर बर्फबारी के बीच उड़ान भरने की कोशिश कर रहा है. हेरिटेज एविएशन का यह चार्टड विमान है, जो यात्री लेकर केदारनाथ आया था लेकिन मौसम खराब होने के कारण वह वहीं फंस गया. केदारनाथ में तीन दिनों से लगातार मौसम खराब है.

केदारनाथ में तीन दिन से खराब है मौसम: केदारनाथ में तीन दिन से बर्फबारी लगातार जारी है. हेली सेवाएं भी प्रभावित हो रही हैं. यात्रियों को काफी परेशानी भी हो रही है. आपदा प्रबंधन अधिकारी रुद्रप्रयाग देवेंद्र पटवाल के अनुसार ये हेरिटेज एविएशन का चाटर्ड विमान था. ये विमान मौसम खराब होने पर वहीं फंस गया था. खराब मौसम में वो उड़ नहीं रहा था. हालांकि हेलीपैड में सेफ जगह पर लैंड हो रहा था. जब तक मौसम साफ था, उससे पहले ही ये विमान केदारनाथ पहुंच चुका था.
ये भी पढ़ें: BIG NEWS: केदारनाथ के पास गरुड़चट्टी में हेलीकॉप्टर क्रैश, पायलट समेत 7 लोगों की मौत

खराब मौसम में है दुर्घटना का डर: अब इस विमान को बर्फबारी में उड़ाने की कोशिश को लेकर हड़कंप मचा हुआ है. ये वीडियो जमकर वायरल हो रहा है और लोग इस पर तरह तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. लोगों का कहना है कि ऐसे खराब मौसम में हेलीकॉप्टर उड़ाने का रिस्क नहीं लेना चाहिए. क्योंकि केदारनाथ के चारों तरफ पहाड़ियां हैं. ऐसे में दुर्घटना का डर है.
ये भी पढ़ें: Watch: केदारनाथ में हेलीपैड पर सेल्फी के चक्कर में यात्री को पड़ी लात, VIDEO हुआ वायरल

Last Updated : Oct 17, 2023, 3:03 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details