दिल्ली

delhi

विश्व हिंदू परिषद ने बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना का पुतला फूंका

By

Published : Oct 15, 2021, 6:49 PM IST

शाहजहांपुर

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने बांग्लादेश में मंदिर में हुई तोड़फोड़ और हिंसक घटनाओं के विरोध में बांग्लादेशी प्रधानमंत्री शेख हसीना का पुतला फूंक जमकर नारेबाजी की. विस्तार से पढ़ें पूरी खबर..

शाहजहांपुर : उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने बांग्लादेश में मंदिर में हुई तोड़फोड़ और हिंसक घटनाओं के विरोध में बांग्लादेशी प्रधानमंत्री शेख हसीना का पुतला फूंका और जमकर नारेबाजी की. इसके साथ ही विश्व हिंदू परिषद ने चेतावनी भी दी कि अगर बांग्लादेश अपनी कायराना हरकतों से बाज नहीं आएगा तो विश्व हिंदू परिषद बांग्लादेश कूच करने को बाध्य होगा.

विश्व हिंदू परिषद की ओर से कहा गया कि बांग्लादेश में हिंदू भाई-बहनों के साथ जघन्यतम अत्याचार किए जा रहे हैं. हिंदुओं के मठ-मंदिर को तोड़ा जा रहा है. दुर्गा माता के पंडाल में पत्थरबाजी के साथ जमकर तोड़फोड़ की गई. हिंदुओं की हत्या की गई और हिंदू बहनों के साथ दरिंदगी की गई है.

विश्व हिंदू परिषद आक्रोशित है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मांग करता है बांग्लादेश से जो हमारे मैत्री संबंध चल रहे हैं, उनको तत्काल खत्म किया जाए. उसके साथ दुश्मन देश की तरह व्यवहार किया जाए. इतना ही नहीं संयुक्त राष्ट्र संघ में भी बांग्लादेश के खिलाफ लिखा जाए और उसके ऊपर कार्रवाई की जाए.

यह भी पढ़ें-बांग्लादेश : दुर्गा पूजा के दौरान मंदिरों पर हमला, तीन लोगों की मौत

विश्व हिंदू परिषद के जिला मंत्री राजेश अवस्थी ने कहा कि बांग्लादेश में दुर्गा पूजा के दौरान दुर्गा पंडालों में दुर्गा मूर्तियां तोड़ी गई व हिंदुओं के पर अत्याचार किए जा रहे हैं. इसके साथ ही हिंदू बहू-बेटियों के साथ छेड़छाड़ तो अब वहां आम बात हो गई है. हिंदू देवी-देवताओं के मंदिर तोड़ने वालों और हिंदुओं की हत्या करने वालों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाने की जरूरत है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details