दिल्ली

delhi

वाराणसी पुलिस कमिश्नर के तेलुगू भाषा ज्ञान ने परिवार से बिछड़ी आंध्र की महिला को अपनों से मिलवाया

By

Published : Oct 7, 2022, 11:00 AM IST

अलग-अलग भाषाओं का ज्ञान कभी-कभी खुद के साथ ही दूसरों के लिए भी फायदेमंद होता है. इसका उदाहरण वाराणसी में तब देखने को मिला जब वाराणसी पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश (Varanasi Police Commissioner A Satish Ganesh) ने अपने तेलुगू भाषा के ज्ञान से परिवार से बिछड़ी आंध्र की महिला को अपनों से मिलवाया.

Etv Bharat
Varanasi Police Commissioner A Satish Ganesh

वाराणसी: आंध्र प्रदेश से काशी विश्वनाथ धाम में दर्शन के लिए आयी महिला गुरुवार की देर रात अपने परिवार से बिछड़ गयी. भटकते भटकते महिला गोदौलिया चौराहे पर स्थित पुलिस बूथ पर पहुंची और उन्हें अपनी बात बताई. लेकिन, तेलुगू भाषा वहां मौजूद कोई व्यक्ति समझ न सका.

महिला के साथ वाराणसी पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश

महिला दर्शनार्थी की दिक्कत यह थी कि उन्हें तेलुगू के अलावा अन्य किसी भाषा की जानकारी नहीं थी. इस वजह से वह पुलिस को कुछ बता और समझा नहीं पा रही थी. इसकी जानकारी पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश (Varanasi Police Commissioner A Satish Ganesh) को हुई, तो वह महिला के पास पहुंचे. उन्होंने महिला से तेलुगू भाषा में बात करके उनके परिजनों के संबंध में जानकारी जुटाई.

इसे भी पढ़े-बनारस के पूजा पंडालों में भी आग से लड़ने के इंतजाम दिखे नदारद, बोले अधिकारी- अब देंगे ट्रेनिंग

पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश ने तेलुगू भाषा में पब्लिक ऐड्रेस सिस्टम पर महिला से सबंधित सूचना प्रसारित की. फर्राटे दार तेलुगू बोलते हुए पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश ने भटकी हुई महिला के परिजनों से भी तेलुगू में ही संपर्क किया. इसके बाद राजलक्ष्मी के बेटे सतीश कुमार ने गोदौलिया पुलिस बूथ पर पहुंचकर अपनी मां को प्राप्त किया. वहीं, मां के मिलने से सतीश काफी खुश दिखा. उन्होंने वाराणसी पुलिस को दिल से धन्यवाद देते हुए पुलिस कमिश्नर को बिग सैल्यूट दिया.

यह भी पढ़े-अंजान ने फोन कर पुलिस से कहा-हर मुकदमे में कर रहे हो अतुल राय को बरी, कोर्ट में बम लगा दिया हूं

ABOUT THE AUTHOR

...view details